A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि का निधन, देखिए 'दक्षिण के पितामह' का परिवार, बड़े बेटे ने बनाई थी दूरी

डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि का निधन, देखिए 'दक्षिण के पितामह' का परिवार, बड़े बेटे ने बनाई थी दूरी

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओर डीएमके पार्टी के अध्यक्ष एम. करुणानिधि का चेन्नई के कावेरी अस्पताल में निधन हो गया है। वह 94 वर्ष के थे।

Kaunanidhi Family- India TV Hindi Kaunanidhi Family

नई दिल्ली: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओर डीएमके पार्टी के अध्यक्ष एम. करुणानिधि का चेन्नई के कावेरी अस्पताल में निधन हो गया है। वह 94 वर्ष के थे। दक्षिण भारत के बड़े नेताओं में से एक करुणानिधि काफी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। पिछले कुछ दिनों से उन्हें कावेर अस्पताल में भर्ती कराय गया था जहां हालात नाजुक होने के बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था।

राजनीति में लंबी पारी खेलनेवाले करुणानिधि का परिवार भी काफी लंबा चौड़ा रहा है। आइये एक नजर डालते हैं करुणानिधि के परिवार पर...

94 साल के एम करुणानिधि ने तीन शादियां की थी जिनसे उन्हें 6 बच्चे हुए.. तीन पत्नियां के नाम पद्मावति, करुणानिधि की दूसरी पत्नी दयालु अम्माल जबकि तीसरी पत्नी का नाम रजति अम्माल है। करुणानिधि के चार बेटे हैं-एम के मुथु, एमके अलागिरी, एमके स्टालिन और एमके तमिलारासू। करुणानिधि की दो बेटियां हैं सेल्वी और कनिमोझी। एमके मुथु करुणानिधि की पहली पत्नी पद्मावती के बेटे हैं। पद्मावति का पहले ही देहांत हो चुका है। अलागिरी, स्टालिन, सेल्वी और तमिलारासू  उनकी दूसरी पत्नी दयालू अम्माल की संतानें हैं। जबकि तीसरी पत्नी रजति की एकमात्र संतान कनिमोझी हैं।

Image Source : INDIA TVKarnanidhi family

बड़े बेटे एमके मुथु को करुणानिधि फिल्मों में उतारना चाहते थे। उन्होंने मुथु की फिल्मों के लिए पटकथा भी लिखी और उन्हें फिल्मों में उतारा लेकिन फिल्मी पर्दे पर मुथु कमाल नहीं कर पाए। धीरे-धीरे पिता से भी उनकी दूरियां बढ़ती गई। वे पिता से दूर रहने लगे। हालांकि करुणानिधि ने उन्हें मनाने की कोशिश बहुत की लेकिन वे अलग रहने लगे थे। फिल्मों में गायन में उन्हें थोड़ी बहुत सफलता मिली थी।

Latest India News