A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी 25 फरवरी को रक्षा तथा व्यापार समेत विभिन्न मुद्दों पर करेंगे वार्ता

डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी 25 फरवरी को रक्षा तथा व्यापार समेत विभिन्न मुद्दों पर करेंगे वार्ता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 25 फरवरी को रक्षा तथा व्यापार समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प - फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प 

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 25 फरवरी को रक्षा तथा व्यापार समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत की यात्रा पर आएगा। ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत यात्रा पर होंगे। विदेश सचिव ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच अभूतपूर्व संबंध हैं। 

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में आयोजित होने वाला नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम की तरह होगा। विदेश सचिव ने बताया कि मोदी ट्रंप के लिये दोपहर भोज की मेजबानी करेंगे ।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रंप के लिए रात्रि भोज का आयोजन करेंगे । सूत्रों ने कहा कि भारत और अमेरिका व्यापार सौदे को अंतिम रूप देने को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं चाहते, दोनों देश दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य को देखते हुए निर्णय करेंगे। उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के दौरान कुछ रक्षा सौदे हो सकते हैं।

Latest India News