A
Hindi News भारत राष्ट्रीय DU की टीम ने Google एशिया पैसिफिक बिजनस चैलेंज का खिताब जीता

DU की टीम ने Google एशिया पैसिफिक बिजनस चैलेंज का खिताब जीता

दिल्ली यूनिवर्सिटी की टीम ने Google का विश्वस्तरीय एशिया पैसेफिक बिज़नेस चैलेंज 2017 का ख़िताब जीत लिया है। 21 दिनों तक चले इस खिताबी चैलेंज में दिल्ली के मैत्री कॉलेज के प्रोफेसर गिणमूलाल कोंग्साई के अधीन काम कर रही प्रकृति शर्मा, अंकिता ग्रेवाल और रा

Google award- India TV Hindi Google award

नई दिल्ली: दिल्ली विश्विद्यालय की टीम ने Google का विश्वस्तरीय एशिया पैसेफिक बिज़नेस चैलेंज 2017 का ख़िताब जीत लिया है। 21 दिनों तक चले इस खिताबी चैलेंज में दिल्ली के मैत्री कॉलेज के प्रोफेसर गिणमूलाल कोंग्साई के अधीन काम कर रही प्रकृति शर्मा, अंकिता ग्रेवाल और राघव सतीजा की टीम ने इस खिताब पर कब्जा किया। यह प्रतियोगिता दुनिया के 65 देशों में ऑनलाइन आयोजित हुई थी और इसमें करीब 600 प्रोफेसरों और 12,000 से अधिक प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था। यह उत्तर भारत की पहली टीम है जिसने यह खिताब जीता है।

गूगल ऐडवर्ड की इस प्रतियोगिता में गूगल बिजनस ऐडवर्ड की लिए एक टीम को 250 डॉलर उस कंपनी को जारी करता है जिस कंपनी की साथ मिलकर इस प्रतियोगिता में भाग लिया जाता है। यह प्रतियोगिता गूगल पिछले 10 सालों से विश्व के करीब 100 देशों में करवाता आ रहा है। इस साल इसमें 65 देशों ने भाग लिया था। एक ग्लोबल विनर के आलावा दूसरे स्थान पर दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रकृति शर्मा और उसकी टीम (अंकिता ग्रेवाल और राघव  सतीजा) एशिया पैसेफिक विजेता बने। यह देश की सबसे कम उम्र की टीम है और गूगल के इतिहास में भी यह सबसे छोटी टीम है जिसने यह खिताब जीता है। इसके अलावा यह दिल्ली विश्वविद्यालय की पहली टीम है जो गूगल की इस प्रतियोगिता की विजेता बनी है।

इस टीम ने 65 देशों के 600 प्रोफेसरों के अधीन काम कर रहे 12,000 से अधिक प्रतियोगियों को हराया है। विशेष बात यह भी है कि देश के प्रतिष्ठित IIM इंदौर के 4 छात्रों की टीम को भी पछाड़ कर विजेता बनी। इस टीम ने दिल्ली के मैत्री कॉलेज के प्रोफेसर गिणमूलाल कोंग्साई के अधीन काम कर यह प्रतियोगिता जीती है। Google यह प्रतियोगिता GOMC डिजिटल मार्केटिंग के माध्यम से आयोजित करवाता है। इसका आगामी स्तर सिंगापुर में जनवरी में होगा जहां इन्हे गूगल के द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

Latest India News