A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर के तमेंगलोंग में 5.3 तीव्रता के भूंकप के झटके

मणिपुर के तमेंगलोंग में 5.3 तीव्रता के भूंकप के झटके

मणिपुर के तमेंगलोंग में शनिवार रात 11 बजकर 8 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.3 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने इसकी जानकारी दी है।

Earthquake magnitude of 5.3 Richter scale hit Tamenglong in Manipur- India TV Hindi Image Source : PTI Earthquake magnitude of 5.3 Richter scale hit Tamenglong in Manipur

नई दिल्ली: मणिपुर के तमेंगलोंग में शनिवार रात 11 बजकर 8 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.3 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने इसकी जानकारी दी है। अभीतक इन झटकों से किसी नुकसान की खबर नही है। इसके अलावा शनिवार को गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र स्थित पोरबंदर में शनिवार को हल्की तीव्रता वाले भूकंप के चार झटके महसूस किए गए। हालांकि भूकंप की वजह से जानमाल की हानि नहीं हुई।

गांधीनगर स्थित भूकंपविज्ञान अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने बताया कि पोरबंदर के निकट सुबह आठ बजकर पांच मिनट और नौ बजकर 44 मिनट पर 3.3 और तीन तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। आईएसआर ने बताया कि भूकंप के दो अन्य झटके पोरबंदर के निकट सुबह आठ बजकर 26 मिनट और देर रात एक बजकर नौ मिनट पर महसूस किए गए। 

संस्थान ने बताया कि 3.3 तीव्रता के भूकंप के झटके का केंद्र पोरबंदर से 31 किलोमीटर की दूरी पर था जबकि तीन तीव्रता के भूकंप के झटके का केंद्र पोरबंदर से 31 किलोमीटर की दूरी में था। आईएसआर ने बताया कि 2.2 तीव्रता के भूकंप के झटके का केंद्र पोरबंदर से 34 किलोमीटर की दूरी और 1.8 तीव्रता के भूकंप के झटके का केंद्र पोरबंदर से 29 किलोमीटर की दूर में था। 

Latest India News