A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ED ने मनीलॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से 7वीं बार पूछताछ की

ED ने मनीलॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से 7वीं बार पूछताछ की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने धन शोधन मामले में सातवीं बार पूछताछ के लिए पेश हुए। 

Robert Vadra- India TV Hindi Robert Vadra

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने धन शोधन मामले में सातवीं बार पूछताछ के लिए पेश हुए। उन पर 19 लाख पाउंड की विदेशी मुद्रा रखने का आरोप है। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि सुबह लगभग 11 बजे मध्य दिल्ली में इंडिया गेट के सामने स्थित एजेंसी के जामनगर कार्यालय पहुंचे वाड्रा से लगभग पांच घंटे पूछताछ हुई।

निदेशालय के अधिकारियों ने कहा कि सुबह लगभग 10.40 बजे एजेंसी के कार्यालय पहुंचे वाड्रा से 5.47 तक पूछताछ हुई।जांचकर्ताओं ने वाड्रा का बयान दर्ज किया और ईडी के पास मौजूद उनकी लंदन स्थित संपत्तियों के मामले से संबंधित सबूतों को वाड्रा के सामने पेश किया।

ईडी के अनुसार, वाड्रा की संपत्ति लंदन में 12, ब्रिंस्टन स्कायर में है और कथित रूप से उन्होंने उसे बेनामी तरीके से ली है। एजेंसी ने दिल्ली की एक अदालत के समक्ष वाड्रा की विभिन्न संपत्तियों की पुष्टि की। इनमें 50 लाख पाउंड और 40 लाख पाउंड कीमत के दो घर, छह फ्लैट्स और अन्य संपत्तियां हैं।

ईडी वाड्रा से इस मामले में छह, सात, नौ, 20, 22 और 26 फरवरी को 42 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है। यह मामला लंदन में वाड्रा की 19 लाख पाउंड की विदेशी संपत्ति के स्वामित्व से संबंधित है।

ईडी ने सात दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरू में वाड्रा की कई संपत्तियों पर छापा मारा था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति वाड्रा दो मार्च तक अंतरिम जमानत पर हैं।

वह ईडी के सामने सबसे पहले इसी महीने पेश हुए थे, जब उनकी पत्नी प्रियंका उनके साथ एजेंसी के कार्यालय तक आई थीं और एक अन्य मौके पर उन्हें ईडी कार्यालय से लेने आई थीं।

बीकानेर में कथित जमीन घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक अन्य मामले में वाड्रा ईडी के समक्ष इससे पहले जयपुर में पेश हो चुके हैं। उस समय वाड्रा की मां मौरीन से भी एजेंसी ने पूछताछ की थी।

Latest India News