A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्‍मू कश्‍मीर: बडगाम मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या में शामिल नवीद जट मारा गया

जम्‍मू कश्‍मीर: बडगाम मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या में शामिल नवीद जट मारा गया

जम्मू कश्मीर के बडगाम में बुधवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें दो आतंकी मारेे गए हैं।

<p>Badgam </p>- India TV Hindi Badgam 

जम्‍मू कश्‍मीर के बडगाम में बुधवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बलों को चथेेरगाम में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

मारे गए आतंकियों में से एक लश्‍कर-ए-तैयबा का वॉन्‍टेड आ‍तंकी अबू हन्‍जल्‍ला उर्फ नवीद जट भी है। जट राइजिंग कश्मीर के संपादक और वरिष्ठ पत्रकार बुखारी की इस वर्ष जून में हुई हत्या में शामिल था। आतंकियों ने बुखारी की उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा : मारा गया लश्कर का आतंकवादी नवीद जट पाकिस्तानी नागरिक था, पाकिस्तान को शव ले जाने की सूचना देने के लिए हम गृह मंत्रालय को पत्र लिखेंगे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज सुबह सुरक्षा बलों ने बड़गाम के कठपोरा इलाके में तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया था। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। एहतियाती तौर पर प्रशासन ने बड़गाम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

इस बीच आम लोगों द्वारा सुरक्षाबलों पर पथराव किए जो की भी खबर है। पुलिस के मुताबिक सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के बीच स्‍थानीय निवासियों ने पथराव कर दिया। जिसमें सीआरपीएफ के 2 जवान घायल हो गए हैं। 

Latest India News