A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्‍मू-कश्‍मीर: पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने मार गिराए 2 आतंकी

जम्‍मू-कश्‍मीर: पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने मार गिराए 2 आतंकी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है।

<p>Terrorist encounter </p>- India TV Hindi Image Source : FILE Terrorist encounter 

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आज रात पुलवामा के राजपुरा क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से हुई फायरिंग के बाद सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। फिलहाल सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

आतंकियों की पहचान शाहिद अहमद बाबा और अनियत अहमद जिगर के नाम से हुई है। दोनों ही आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद से जुड़े बताए जा रहे हैं। आतंकियों के पास से एक एसएलआर और एक पिस्‍तौल बरामद की गई है। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा में घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड फेंका जिसमें तीन महिलाओं और CRPF के 2 जवान समेत 7 लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अनंतनाग इलाके के शेरबाग में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका। उन्होंने बताया कि ग्रेनेड विस्फोट में CRPF के 2 जवान और 5 नागरिकों समेत 7 लोग घायल हो गए। घायलों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

अधिक जानकारी के लिए इंडिया टीवी के साथ बने रहिए। 

 

Latest India News