A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में ISJK सरगना समेत 4 आतंकी ढेर, पुलिस का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में ISJK सरगना समेत 4 आतंकी ढेर, पुलिस का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है। जिला प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है...

<p>encounter started between security forces and terrorists...- India TV Hindi encounter started between security forces and terrorists in Anantnag Srigufwara area

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के घटक संगठन इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (ISJK) के सरगना सहित 4 आतंकी ढेर हो गए। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षबलों के बीच श्रीगुफवारा में एक गांव में मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और एक आम नागरिक की भी मौत हो गई। पुलिस ने मारे गए एक आतंकवादी की पहचान दाऊद के रूप में की है। वह ISJK का प्रमुख था।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के DGP एसपी वैद ने ट्वीट कर बताया था कि मुठभेड़ के दौरान 2 और आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही इस ऑपरेशन में मारे गए कुल आतंकियों की संख्या 4 हो गई है। वैद ने जानकारी दी थी कि एनकाउंटर काफी सुबह शुरू हुआ था। उन्होंने बताया कि आतंकियों के इस्लामिक स्टेट के स्थानीय संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू ऐंड कश्मीर 'ISJK' से जुड़े होने की बात सामने आ रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एनकाउंटर के दौरान 2 नागरिक भी घायल हुए हैं। सुरक्षालों ने खुफिया सूचना के आधार पर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था। गौरतलब है कि कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ एकतरफा सीजफायर खत्म होने के बाद से सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ अभियान में तेजी ला दी है। इस बीच पुलवामा में भी सुरक्षाबलों द्वारा एक सर्च ऑपरेशन चलाए जाने की खबर आ रही है। हालात को मद्देनजर रखते हुए इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

जिला प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। इससे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर गांव की घेराबंदी कर दी थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'घेराबंदी कड़ी होने पर आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई, जो अभी भी जारी है।' आपको बता दें कि घाटी में सीजफायर के दौरान आतंकियों ने सेना के जवान औरंगजेब को अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल था। केंद्र सरकार द्वारा सीजफायर हटाने के बाद ही एक बार फिर भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों पर टूट पड़े हैं।

(इस खबर के अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Latest India News