Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय घूसखोर करोड़पति इंजीनियर की काली कमाई...

घूसखोर करोड़पति इंजीनियर की काली कमाई का भंडाफोड़, सूटकेस में भरे मिले 500 और 2000 के नोट

बिहार में विजलेंस विभाग की टीम ने रोड कंस्ट्रक्शन विभाग के इंजीनियर सुरेश प्रसाद को 14 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 09 Jun 2019, 10:06:06 IST

पटना: बिहार में विजलेंस विभाग की टीम ने रोड कंस्ट्रक्शन विभाग के इंजीनियर सुरेश प्रसाद को 14 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जिसके बाद छोपेमारी में आरोपी को लेकर बड़े-बड़े खुलासे हुए। विजलेंस विभाग की टीम को आरोप के घर से करीब ढाई करोड़ रुपये बरामद हुआ है। विभाग को उसके घर से सूटकेस में भरे पांच-पांच सौ रुपये के नोट मिले हैं। इसके अलावा पता चला है कि आरोपी इंजीनियर सुरेश प्रसाद के पास 6 फ्लैट, 1 मकान और 2 गाड़ी हैं।

आरोपी को जो रिश्वत दी जा रही थी वह पटना के पास बिहटा से बिक्रम के बीच बन रही सड़क के करार को लेकर थी। जब्त की गई रिश्वत की रकम साज इंफ्राकॉम प्रोजेक्ट लिमिटेड के ठेकेदार अखिलेश कुमार जायसवाल से ली गई थी। निगरानी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बिहटा में सड़क निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग से टेंडर निकला था। जिसे लेने के लिए ठेकेदार अखिलेश कुमार जायसवाल की कंपनी ने भी आवेदन डाला था और उसी के लिए आरोपी ने रिश्वत की डिमांड की थी।

फाइनल डील 28 लाख में तय हुई थी, जिसकी पहली किश्त 14 लाख रुपये के तौर पर आरोपी को दी गई थी। लेकिन, पासा उलटा पड़ गया और निगरानी की टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया। बता दें कि पटना के पटेल नगर इलाके में निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सुरेश यादव का घर है, जहां बिजलेंस विभाग ने छापेमारी की है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन