A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजनाथ ने सभी राज्यों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

राजनाथ ने सभी राज्यों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

गृहमंत्री सिंह ने कश्मीरियों को प्रताडि़त किए जाने की कथित घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि वे किसी भी अन्य भारतीय की तरह हैं और गृहमंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को एक परामर्श भेजकर यह कहा गया है कि वे घाटी के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

Rajnath Singh- India TV Hindi Rajnath Singh

नयी दिल्ली: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज सभी राज्यों से कहा है कि वे देश के विभिन्न हिस्सों में रह रहे कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। गृहमंत्री सिंह ने कश्मीरियों को प्रताडि़त किए जाने की कथित घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि वे किसी भी अन्य भारतीय की तरह हैं और गृहमंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को एक परामर्श भेजकर यह कहा गया है कि वे घाटी के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। (ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं )

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, मुझे पता चला है कि कुछ स्थानों पर कश्मीरियों के साथ दुव्र्यवहार की घटनाएं हुई हैं। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि वे कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। सिंह का यह बयान दरअसल घाटी में कश्मीरी युवाओं द्वारा सुरक्षा कर्मियों पर पथराव और उनके साथ मारपीट की हालिया घटनाओं के बाद राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश में कश्मीरी छात्रों को कथित धमकियां मिलने की खबरों के बाद आया है।

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार इलाके में छह कश्मीरी छात्रों के साथ बुधवार (19 अप्रैल) शाम अज्ञात लोगों ने मारपीट करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद राजनाथ सिंह ने कश्मीरियों की सुरक्षा के मद्देनज़र सभी राज्यों के लिए एक परामर्श जारी किया। गंगरार थानाधिकारी दिनेश कुमार के मुताबिक निजी मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले ये छात्र घरेलू सामान खरीदने गये थे।

इसी दौरान अज्ञात लोगों ने उनके नाम और पते पूछने के बाद मारपीट की। घटना के बाद वह लोग दुपहिया वाहनों पर बैठकर भाग गये। कश्मीरी छात्रों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। छात्रों की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए रिकॉर्ड आवेदन, जानिए कितना खर्च आता है इस यात्रा में
इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!

Latest India News