A
Hindi News भारत राष्ट्रीय AIIMS, सफदरजंग अस्पताल में फर्जी डॉक्टरों का गिरोह, मरीजों से वसूलते हैं पैसा

AIIMS, सफदरजंग अस्पताल में फर्जी डॉक्टरों का गिरोह, मरीजों से वसूलते हैं पैसा

राज्यसभा में BJP सांसद ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दो प्रमुख अस्पतालों में फर्जी डॉक्टरों के गिरोह द्वारा मरीजों से इलाज के नाम पर रूपये लेने और उनका शोषण किए जाने का मुद्दा उठाया

AIIMS- India TV Hindi AIIMS

नयी दिल्ली: राज्यसभा में BJP के एक सदस्य ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दो प्रमुख अस्पतालों में फर्जी डॉक्टरों के गिरोह द्वारा मरीजों से इलाज के नाम पर रूपये लेने और उनका शोषण किए जाने का मुद्दा उठाते हुए सरकार से मांग की कि ऐसे गिरोह की तत्काल पहचान कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। 

देश-विदेश की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

BJP के प्रभात झा ने राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा आयुर्विग्यान संस्थान (AIIMS) और सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों के कथित गिरोहों द्वारा मरीजों को इलाज के नाम पर उनसे रूपये ले कर ठगने का मुद्दा उठाया। 

उन्होंने कहा कि यह दोनों अस्पताल प्रतिष्ठित और प्रमुख अस्पताल हैं जहां हर दिन हजारों की संख्या में मरीज आते हैं। वहां पर वेटिंग लिस्ट में छह माह से ले कर डेढ़ साल तक का समय दिया जा रहा है। इन अस्पतालों में कार्ड बनवाने के लिए तड़के तीन बजे से लोग आ जाते हैं जबकि काउंटर सुबह साढ़े आठ बजे खुलते हैं। 

झा ने कहा कि अफसोस की बात यह है कि इन अस्पतालों में डॉक्टरों के गिरोह सक्रिय हैं। डॉक्टरों की तरह स्टेथेस्कोप लगाए, इस गिरोह के लोग मरीजों से इलाज के नाम पर रूपये ले कर उन्हें ठगते हैं। इससे मरीज की जान तक जा सकती है। उन्होंने कहा कि इससे मरीज का शोषण तो होता है साथ ही अस्पताल की छवि भी खराब होती है। झा ने सरकार से ऐसे गिरोहों की जांच कर कड़ी कार्रवाई करने की अपील की। 

ये भी पढ़ें

एक भारतीय जासूस जो बन गया था पाकिस्तानी सेना में मेजर
मुसलमान वहां मस्जिद बनाने की जिद न करें जहां राम मंदिर बनना है: कल्बे सादिक
सूरत का दिल 87 मिनट में पहुंचा मुम्बई, अब यूक्रेन में धड़केगा

Latest India News