A
Hindi News भारत राष्ट्रीय किसान आंदोलन: दिल्ली-यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर कौन सी सड़कें बंद और कौन हैं खुली, ये रही पूरी डिटेल

किसान आंदोलन: दिल्ली-यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर कौन सी सड़कें बंद और कौन हैं खुली, ये रही पूरी डिटेल

हरियाणा से लगनेवाले सिंघू बॉर्डर पर किसानों का सबसे बड़ा जमावड़ा है और इसे दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है। लामपुर, औचंदी और अन्य छोटे बॉर्डर एंट्री प्वॉइंट को भी बंद कर दिया गया है।

<p>किसान आंदोलन की वजह...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली के कई बॉर्डर बंद कर दिए गए हैं

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली और उससे जुड़नेवाले राज्यों के बॉर्ड़र पर भारी जाम है और कई सड़कें बंद कर दी गई हैं। कई जगह आवागमन के लिए वैकल्पिक रूट अपनाए गए हैं। हरियाणा से लगनेवाले सिंघू बॉर्डर पर किसानों का सबसे बड़ा जमावड़ा है और इसे दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है। लामपुर, औचंदी और अन्य छोटे बॉर्डर एंट्री प्वॉइंट को भी बंद कर दिया गया है। मुकरबा चौक और जीटीके रोड़ से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। 

हरियाणा- दिल्ली एंट्री के लिए धनसा, दौराला, कपासेरा, राजोखरी एनएच 8, बिजवासन / बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर आवागमन जारी है। जबकि झारोदा बॉर्डर, झटिकरा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं। बडूसराय बार्डर केवल दो पहिया वाहनों के आवागमन के लिए खुला रखा गया है।

दिल्ली की सीमा के पर डटे सैकड़ों की संख्या में किसानों ने नोएडा-दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं। इसके चलते दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। अक्षरधाम से चिल्ला बॉर्डर रोड को बंद कर दिया गया है। एनएच24 गाजीपुर बार्डर का रास्ता नीचे से बंद लेकिन फ्लाईओवर के ऊपर से आवाजाही चालू है।

इस बीच किसानों ने 9 बजे से एक मीटिंग बुलाई जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हो रही है। इस बैठक में सरकार से कुल हुई बातचीत पर तो चर्चा होगी ही इसके साथ ही कल यानी तीन दिसंबर को होनेवाली अगले बातचीत को लेकर भी चर्चा होगी।

हरियाणा-दिल्ली-उत्तर प्रदेश के कौन से बॉर्डर खुले और कौन से बंद? 
  1. सिंघु बॉर्डर-बंद
  2. नोएडा गौतम बुद्ध द्वार – बंद
  3. गाजीपुर बॉर्डर - बंद
  4. टिकरी बॉर्डर-बंद
  5. झड़ौदा बॉर्डर-बंद
  6. झटिकरा बॉर्डर-बंद
  7. लामपुर बॉर्डर-बंद
  8. औचंदी बॉर्डर-बंद
  9. चिल्ला बॉर्डर-बंद
  10. NH 24 बॉर्डर-खुला
  11. DND - खुला
  12. धांसा बॉर्डर - खुला
  13. दौराला बॉर्डर- खुला
  14. कापसहेड़ा- खुला
  15. रजोकरी NH 8- खुला
  16. बिजवासन बॉर्डर- खुला
  17. पालम विहार बॉर्डर- खुला
  18. डूंडाहेड़ा बॉर्डर – खुला
  19. बडुसराय बॉर्डर- दोपहिया के लिए खुला

Latest India News