A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्मगलिंग के खिलाफ कवरेज पर पत्रकारों को मिलेगा 2 लाख का इनाम

स्मगलिंग के खिलाफ कवरेज पर पत्रकारों को मिलेगा 2 लाख का इनाम

स्मगलिंग को रोकने के उपायों पर काम कर ही संस्था फिक्की कासकाड (FICCI CASCADE) ने अब स्मलिंग के मुद्दे पर इंवेस्टिगेटिव जर्नलिज्म करनेवाले पत्रकारों को अवार्ड देने का ऐलान किया है।

FICCI JOURNALIST AWARD- India TV Hindi FICCI JOURNALIST AWARD

नई दिल्ली। स्मगलिंग को रोकने के उपायों पर काम कर ही संस्था फिक्की कासकैड (FICCI CASCADE) ने अब स्मलिंग के मुद्दे पर इंवेस्टिगेटिव जर्नलिज्म करनेवाले पत्रकारों को अवार्ड देने का ऐलान किया है। स्मगलिंग के मुद्दे पर कवरेज करनेवाले प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों को यह अवॉर्ड दिया जाएगा। 

विजेता को मिलेगा 2 लाख का इनाम
इस पुरस्कार के तहत प्रथम विजेता को 2 लाख रुपए, दूसरा स्थान प्राप्त करनेवाले पत्रकार को एक लाख रुपए जबकि तीसरे नंबर पर रहनेवाले को 50 हजार रुपए नगद इनाम दिए जाएंगे। प्रिंट मीडिया की ही तरह इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी ठीक इसी तरह पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर रहनेवाले पत्रकार को क्रमश: 2 लाख, 1 लाख और 50 हजार नगद पुरस्कार दिया जाएगा। 1 सितंबर 2016 से 30 अप्रैल 2017 के बीच स्मगलिंग जैसे विषय को कवरेज करनेवाले पत्रकार अवॉर्ड के लिए नामित हो सकेंगे। 

जरूरी है स्मगलिंग के खिलाफ अवेयरनेस
फिक्की कासकाड का मनना है कि स्मगलिंग एक ऐसा गंभीर मुद्दा है जिससे पब्लिक हेल्थ, इकॉनोमी के साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा और सरकारी राजस्व का नुकसान होता है। इसलिए इस मुद्दे पर पब्लिक अवेयरनेस के साथ ही इसे रोकने की पुरजोर पहल की जरूरत है। फिक्की कासकाड का मानना है कि मीडिया के जरिए स्मगलिंग के खिलाफ पुरजोर आवाज उठाई जा सकती है।

Latest India News