A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता मेडिकल कॉलेज में आग, फायरब्रि‍गेड की 10 गाडि़यां मौके पर, 250 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया

कोलकाता मेडिकल कॉलेज में आग, फायरब्रि‍गेड की 10 गाडि़यां मौके पर, 250 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज एवं हास्‍पिटल में बुधवार सुबह आग लग गई। आग अस्‍पताल के फार्मेसी डिपार्टमेंट में लगी।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Kolkata Medical Collage

कोलकाता। कोलकाता के मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में बुधवार सुबह आग लग गई। आग अस्‍पताल के फार्मेसी डिपार्टमेंट में लगी। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाडि़यों को मौके पर रवाना कर दिया गया। फिलहाल 10 फायर ब्रिगेड की गाडि़यां आग बुझा रही हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इसी बीच अस्‍पताल में भर्ती करीब 250 मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है। कुछ मरीजोंं को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया है। अस्‍पताल के मुताबिक सभी मरीज सुरक्षित हैं।

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, आज सुबह 7.58 बजे आग कोलकाता मेडिकल कॉलेज के फार्मेसी डिपार्टमेंट में लगी। आग के बाद इमारत से काला धुंआ उठते देखा गया। आग लगने के बाद अस्‍पताल में अफरातफरी मच गई। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक आग लगने के बाद मरीज खिड़कियों से कूद कर बाहर भागने लगे। कई मरीज सड़कों पर बैठकर राहत का इंतजार कर रहे हैं। शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट को आग लगने का कारण माना जा रहा है।

इस मेडिकल कॉलेज को कलकत्‍ता मेडिकल कॉलेज भी कहा जाता है। इसकी स्‍थापना 1948 में हुई थी। यह कलकत्‍ता विश्‍वविद्यालय और प्रेसिडेंसी कॉलेज के नजदीक स्थित है।

इससे पहले पिछले महीने कोलकाता के ही कैनिंग स्‍ट्रीट स्थित बागरी बाजार में आग लग गई थी। फायर ब्रिगेड को आग पर पूरी तरह से काबू पाने में 2 दिन लग गए थे। हालांकि इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली थी।

Latest India News