A
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला, ईदगाह इलाके में प्रिंसिपल-टीचर की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला, ईदगाह इलाके में प्रिंसिपल-टीचर की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक स्कूल पर आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने प्रिंसिपल और टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी है। दोनों को करीब से पिस्टल से गोली मारी गई है।

श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला, ईदगाह इलाके में प्रिंसिपल-टीचर की गोली मारकर हत्या- India TV Hindi Image Source : INDIA TV श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला, ईदगाह इलाके में प्रिंसिपल-टीचर की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर): श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक स्कूल पर आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने प्रिंसिपल और टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी है। दोनों को करीब से पिस्टल से गोली मारी गई है। इस हमले में प्रिंसिपल सतिंदर कौर और टीचर दीपक चंद की हत्या हुई है। दीपक चंद कश्मीरी पंडित थे। जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने सभी को कमरे से बाहर निकाला और मोबाइल नीचे रखने को कहा। इसके बाद आतंकियों ने आईकार्ड देखा और दोनों टीचर्स को गोली मार दी।

स्कूल में हमला करने आए तीनों आतंकी मास्क पहन कर स्कूल में घुसे। तीनों काफी युवा थे और उन्होंने बेहद करीब से पिस्टल से गोली मार दी। मारे गए टीचर दीपक चंद कश्मीरी पंडित थे, उनके घर में मातम पसरा हुआ है। जिस स्कूल में हमला हुआ वहां 15 अगस्त को झंडा फहराया गया था आतंकी इस बात से नाराज़ थे और उन्होंने आज हमला कर दिया।

बता दें कि पिछले 72 घंटे के भीतर ये चौथा बड़ा आतंकी हमला है। 5 अक्टूबर को आतंकियों ने कश्मीरी पंडित और केमिस्ट मक्खन लाल बिंद्रू को गोली मार दी थी। एक रेहड़ी वाले और बांदीपोरा में टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष की हत्या की थी। आज प्रिंसिपल और टीचर को गोली मार दी।

कश्मीर हमला मामले में गृह मंत्रालय में दोपहर 12 बजे से एक हाईलेवल मीटिंग चल रही है। गृहमंत्री अमित शाह इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। मीटिंग में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी चीफ, गृह सचिव, CRPF और BSF के आला अधिकारी शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने इस हमले को पाकिस्तान की साज़िश करार दिया है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि बॉर्डर पार की एजेंसियां भाईचारा खत्म करना चाहती हैं। कश्मीर के मुसलमानों को बदनाम करना चाहती हैं। पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, गुनहगार जल्द बेनकाब होंगे।

Latest India News