A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लखनऊ एयरपोर्ट पर तकनीकी खराबी के चलते उड़ानें रोकी गईं, 20 फ्लाइट प्रभावित

लखनऊ एयरपोर्ट पर तकनीकी खराबी के चलते उड़ानें रोकी गईं, 20 फ्लाइट प्रभावित

राजधानी लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार शाम तकनीकी खराबी आने से विमानों की आवाजाही रोक दी गयी है।

Air India- India TV Hindi Air India

​लखनऊ: राजधानी लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार शाम तकनीकी खराबी आने से विमानों की आवाजाही रोक दी गयी है। हवाई अड्डे के निदेशक के विशेष कार्याधिकारी संजय नारायण ने बताया कि शाम करीब साढ़े चार बजे हवाई अड्डे पर लगा बीओआर उपकरण (रेडियो उपकरण) अचानक खराब हो गया, जिसके बाद से विमानों की आवाजाही रोक दी गयी।

( देश-विदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें ) 

उन्होंने कहा कि उपकरण को ठीक करने की कोशिश की जा रही है। जब तक वह ठीक नहीं हो जाता, तब तक हवाई अड्डे पर ना तो कोई विमान उड़ेगा और ना ही उतरेगा। नारायण ने बताया कि इस खराबी के कारण शेड्यूल की कुल 20 विमानों की उड़ान और लैंडिंग रोकी गयी है। हालांकि इस दौरान जो विमान उतरे वे वैकल्पिक व्यवस्था के जरिये उड़ान भर चुके हैं, मगर साढ़े छह बजे के बाद जो विमान उतरे, वे सभी हवाई अड्डे पर रोक लिये गये हैं। 

उन्होंने कहा कि खराबी के कारण किसी भी विमान को वैकल्पिक रास्ते से भेजने का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। हवाई अड्डे के वरिष्ठ अधिकारी खराब उपकरण को जल्द ठीक कराने की कोशिश में जुटे हैं। 

इन्हें भी पढ़ें:-

 

Latest India News