A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चारा घोटाला: अब कल होगा लालू की सजा पर फैसला, बहस पूरी

चारा घोटाला: अब कल होगा लालू की सजा पर फैसला, बहस पूरी

चारा घोटाले मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद समेत 16 दोषियों की सजा पर बहस पूरी हो गई लेकिन सजा का ऐलान आज नहीं हो पाया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कल दो बजे सजा का ऐलान किया जाएगा।

Lalu prasad- India TV Hindi Image Source : PTI Lalu prasad

रांची: चारा घोटाले मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद समेत 16 दोषियों की सजा पर बहस पूरी हो गई लेकिन सजा का ऐलान आज नहीं हो पाया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कल दो बजे सजा का ऐलान किया जाएगा। लालू के वकील ने उनकी खराब सेहत का हवाला देते हुए कम से कम सजा देने की मांग की है। वकील ने लालू की मेडिकल सर्टिफिकेट कोर्ट को सौंपी कहा कि उनकी सर्जरी हो चुकी है ऐसे में उन्हें कम सजा मिलनी चाहिए। वकील ने कहा कि जेल के अंदर मेडिकल की अच्छी सुविधाएं नहीं हैं। वहीं लालू प्रसाद ने कहा कि जेल में शुद्ध पानी नहीं मिलता है।

रांची की सीबीआई कोर्ट ने 23 दिसंबर को राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद और 15 अन्य आरोपियों को देवघर कोषागार से निकासी के मामले में दोषी करार दिया था। लालू प्रसाद चारा घोटाले के पांच केस में से पहले केस में 2013 में दोषी करार दिए गए थे और उन्हें पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

 

Latest India News