A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी, दवा के रिएक्शन और बुखार के चलते हुए थे भर्ती

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को एम्स से मिली छुट्टी, दवा के रिएक्शन और बुखार के चलते हुए थे भर्ती

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह को मंगलवार को छुट्टी दे दी गई।

Manmohan Singh, Manmohan Singh AIIMS, Manmohan AIIMS, Prime Minister Dr Manmohan Singh- India TV Hindi Image Source : PTI FILE Former Prime Minister Dr Manmohan Singh has been discharged from AIIMS.

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह को मंगलवार को छुट्टी दे दी गई। नई दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद 87 वर्षीय सिंह को रविवार रात एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स सूत्रों के मुताबिक उन्हें मंगलवार दोपहर करीब 12:30 बजे छुट्टी दी गई। सिंह को पहले एम्स के कार्डियो-थोरैसिस (हृदय और सीने से संबंधित) यूनिट के सघन चिकित्सा कक्ष (ICU) में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था। 

पूर्व पीएम को सोमवार रात एम्स के ‘कार्डियो-न्यूरो टावर’ के प्राइवेट वार्ड में भेजा गया था। बता दें कि मनमोहन की कोविड-19 की जांच में भी संक्रमण नहीं पाया गया। सूत्रों का कहना है कि नयी दवा के कारण रिएक्शन हुआ और इस वजह से उन्हें भर्ती कराया गया। सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं।


87 वर्षीय मनमोहन सिंह की हार्ट की दो बाइपास सर्जरी हो चुकी है। साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी। इससे पहले 1990 में ब्रिटेन में उन्होंने बाइपास सर्जरी कराई थी।

Latest India News