A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड: जादू-टोना करने के संदेह में 4 लोगों की पीटकर हत्या

झारखंड: जादू-टोना करने के संदेह में 4 लोगों की पीटकर हत्या

झारखंड के गुमला जिले में रविवार को एक अन्य मॉब लीचिंग (भीड़ द्वारा पीटकर) के मामले में चार लोगों की पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, 10 से 12 लोगों ने रविवार को सिसकारी गांव में भोर में एक परिवार पर हमला कर दिया।

<p>Four villagers lynched in Jharkhand after panchayat...- India TV Hindi Image Source : ANI Four villagers lynched in Jharkhand after panchayat decides they practice black magic

रांची | झारखंड के गुमला जिले में रविवार को एक अन्य मॉब लीचिंग (भीड़ द्वारा पीटकर) के मामले में चार लोगों की पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, 10 से 12 लोगों ने रविवार को सिसकारी गांव में भोर में एक परिवार पर हमला कर दिया। हमलावर पीड़ित को घर से बाहर खींच लाए, उन्हें पीटा और गला रेत दिया। पीड़ित की पहचान 60 साल के चापा ओरान, उनकी पत्नी व दो अन्य के रूप में हुई है।

गुमला के पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने कहा, "ऐसा लगता है कि हमलावरों को लगता था कि पीड़ित जादू-टोना कर रहे थे।" पुलिस के अनुसार, गांव वाले परिवार को गांव में कुछ बुरी घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराते थे। स्थानीय पंचायत सुबह करीब 3 बजे बुलाई गई थी, जिसने परिवार को जादू-टोना करने को लेकर परिवार को सजा देने का निर्णय किया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गांव में पहुंच चुके हैं और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। किसी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। झारखंड में बीते दो दशकों में 1,000 से ज्यादा लोगों की जादू-टोना करने के संदेह में हत्या कर दी गई है।

Latest India News