A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डॉन दाऊद इब्राहिम के सबसे बड़े राज़दार छोटा शकील की कराची में हत्या!

डॉन दाऊद इब्राहिम के सबसे बड़े राज़दार छोटा शकील की कराची में हत्या!

छोटा शकील काफ़ी समय से दाऊद के छोटे भाई अनीस इब्राहिम से परेशान था क्योंकि गिरोह के कामकाज में अनीस की दख़लंदाज़ी लगातार बढ़ रही थी। इसी बात पर दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के बीच में कहासुनी भी हुई जिसके बाद छोटा शकील डी कंपनी से अलग हो गया और उसे इसकी की

dawood-chota-shakeel

मतलब ये कि वायरल खबर की सारे दावे न्यूजपेपर्स और मीडिया में आई दाऊद और छोटा शकील के फूट की रिपोर्ट पर आधारित है। जब इन खबरों को खंगाला गया तो पता चला कि किसी भी अखबार में छोटा शकील की मौत की जानकारी नहीं दी गई। बस इतना बताया गया है कि दाऊद और छोटा शकील अलग हो गए हैं और अगल होने के बाद वो कहां गया ये जानकारी किसी के पास नहीं है। दाऊद इब्राहिम और शकील के बीच फूट की खबर से मुंबई में मौजूद डी कंपनी में खलबली मच गई है। अब तक डी कंपनी के गुर्गों को दाऊद की ओर से छोटा शकील की निर्देश देता रहा था, लेकिन अब उन्‍हें समझ नहीं आ रहा है कि वे किसी बात मानें और किसकी नहीं।

दाऊद अब बूढ़ा हो चुका है और डायबिटीस से पीड़ित है साथ ही उसके पैर में भी इन्फेक्शन है। उसे किडनी का भी प्रॉब्लम है। यही वजह है कि डी कंपनी के कामकाज को उसने अनीस इब्राहिम और छोटा शकील में बाँट दिए थे। रियल एस्टेट का काम अनीस इब्राहिम देखता है वहीं फिल्मों और पायरेसी का बिजनेस छोटा शकील के पास है। मुंबई का कारोबार उसका भाई इकबाल देखता था लेकिन इकबाल की गिरफ्तारी के बाद छोटा शकील मुंबई का कारोबार देखने लगा जो अनीस को पसंद नहीं है लेकिन इस वजह से छोटा शकील दाऊद से अलग हो गया है इसकी पुष्टि तो मुंबई पुलिस भी नहीं कर रही है।

छोटा शकील दाऊद इब्राहिम का सबसे भरोसेमंद साथी रहा है। वो दाऊद के साम्राज्य का सबसे बड़ा वजीर है। बताया जाता है कि डी कंपनी के किसी भी मेंबर से खुद बात नहीं करता था। दाऊद के लिए हमेशा छोटा शकील ही बात किया करता था। डी कंपनी में छोटा शकील की बातों को दाऊद इब्राहिम का फरमान माना जाता था।

लेकिन जब से ये खबर आई है कि दोनों अगल हो गए हैं तब से कुछ लोग ये भी मान रहे हैं कि छोटा शकील दाऊद के इतने राज जानता है कि उसके अलग होते ही दाऊद उसकी हत्या करवा सकता है। अलग होने के बाद छोटा शकील कहां गया, किस हाल में है ये जानने के लिए हमने सीधे छोटा शकील से फोन पर बात की। इंडिया टीवी की तहकीकात में ये साबित हो गया सोशल मीडिया पर वायरल छोटा शकील की मौत की खबर झूठी है लेकिन मीडिया में ये खबर जरूर फैली है कि दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील अगल हो गए हैं। नोट करने वाली बात ये है कि इन खबरों को सूत्रों के आधार पर छापा गया है।

अगले स्लाइड में देखें वीडियो........

Latest India News