A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus Updates: भारत से दवा मिलने के बाद डोनाल्ड ट्रंप के ‘शुक्रिया’ का पीएम मोदी ने दिया जवाब

Coronavirus Updates: भारत से दवा मिलने के बाद डोनाल्ड ट्रंप के ‘शुक्रिया’ का पीएम मोदी ने दिया जवाब

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा मिलने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के धन्यवाद का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया है।

Trump Thanks Modi, Hydroxychloroquine, donald trump pm modi, donald trump hydroxychloroquine- India TV Hindi हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा मिलने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के धन्यवाद का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया है। AP File

नई दिल्ली: हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा मिलने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के धन्यवाद का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि वह ट्रंप से पूरी तरह सहमत हैं और कोरोन वायरस के खिलाफ लड़ाई को मिलकर जीता जाएगा। बता दें कि ट्रंप ने पीएम मोदी से गुजारिश की थी कि वह कई मामलों में कोरोना वायरस के इलाज में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात पर से बैन हटा लें और अमेरिका के लिए इसकी खेप भेजें। बाद में भारत ने इस दवा के निर्यात से आंशिक तौर पर प्रतिबंध हटा लिया था।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
ट्रंप के द्वारा भारत और भारत के लोगों का धन्यवाद अदा करने पर पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्वीट को टैग किया था। पीएम मोदी ने ट्रंप से सहमति जताते हुए लिखा, ‘आपसे पूरी तरह सहमत हूं राष्ट्रपति @realDonaldTrump। ऐसे वक्त दोस्तों को करीब लाते हैं। भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से ज्यादा मजबूत है। भारत COVID-19 के खिलाफ मानवता की लड़ाई में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। हम इस लड़ाई को मिलकर जीतेंगे।’ बता दें कि ट्रंप ने पीएम मोदी से कहा था कि यदि वह HCQ की खेप अमेरिका भेजते हैं तो वह खुद भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।


पीएम मोदी की ट्रंप ने की जमकर तारीफ
बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया था। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘असमान्य समय में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की जरूरत होती है। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के लिए भारत और भारत के लोगों को धन्यवाद। यह भुलाया नहीं जाएगा। (कोरोना के खिलाफ) इस लड़ाई में न सिर्फ भारत बल्कि पूरी मानवता की मदद को शक्तिशाली नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद।' इससे पहले ट्रंप ने पीएम मोदी को एक महान नेता बताया था।

Latest India News