A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गिलगित-बाल्टिस्तान में आंधी का पूर्वानुमान, अब डीडी न्यूज और आकाशवाणी भी बताएंगे PoK के मौसम का हाल

गिलगित-बाल्टिस्तान में आंधी का पूर्वानुमान, अब डीडी न्यूज और आकाशवाणी भी बताएंगे PoK के मौसम का हाल

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को कहा कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर-गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद क्षेत्रों के लिए मौसम बुलेटिन जारी कर रहा है, क्योंकि यह भारत के हिस्से हैं।

India- India TV Hindi Image Source : TWITTER Representational Image

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले लद्दाख के हिस्से गिलगित और बाल्टिस्तान में आंधी और बिजली चमकने का पूर्वानुमान जताया है। यहां मौसम ठंडा बना रहेगा। इलाके का तापमान बेहद ठंडा बना रहेगा।  मौसम विभाग पिछले करीब दो से तीन महीने से देश के इस हिस्से का भी पूर्वानुमान बता रहा है जिसपर आजादी के बाद से ही पाकिस्तान का कब्जा है।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को कहा कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर-गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद क्षेत्रों के लिए मौसम बुलेटिन जारी कर रहा है, क्योंकि यह भारत के हिस्से हैं। यह माना जाता है कि देश हमेशा अपनी स्थिति पर कायम है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का है।

पीओके के मौसम पूर्वानुमान का प्रसारण करेंगे डीडी न्यूज, आकाशवाणी

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि डीडी न्यूज और ऑल इंडिया रेडियो (आकाशवाणी) अपने प्राइम टाइम न्यूज बुलेटिनों में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगित के तापमान और मौसम की रिपोर्ट प्रसारित करेंगे। आज प्रसारित हुए IMD बुलेटिन में आईएमडी ने दिखाया कि मुजफ्फराबाद और गिलगित का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.6-3 डिग्री नीचे हैं। 

Latest India News