A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गोवा में 19 जुलाई तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, कुछ रियायतें भी दी गईं

गोवा में 19 जुलाई तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, कुछ रियायतें भी दी गईं

गोवा सरकार ने रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू राज्यव्यापी कर्फ्यू को 19 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की, लेकिन साथ ही कुछ रियायतें देते हुए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ जिम को खोलने की अनुमति भी प्रदान कर दी।

गोवा में 19 जुलाई तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, कुछ रियायतें भी दी गईं- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE गोवा में 19 जुलाई तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, कुछ रियायतें भी दी गईं

पणजी: गोवा सरकार ने रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू राज्यव्यापी कर्फ्यू को 19 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की, लेकिन साथ ही कुछ रियायतें देते हुए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ जिम को खोलने की अनुमति भी प्रदान कर दी। राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक समारोहों, विवाह और अन्य सभाओं को 100 लोगों के साथ अथवा आयोजन स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत तक खोलने की अनुमति प्रदान की थी। 

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक ट्वीट कर कहा, “राज्यव्यापी कर्फ्यू को 19 जुलाई 2021 सुबह सात बजे तक बढ़ाया जाएगा, इस दौरान 50 प्रतिशत क्षमता के साथ जिम, दर्शकों के बिना खेल परिसरों के अलावा 15 व्यक्तियों के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति होगी।" 

इस बीच, गोवा में रविवार को कोविड-19 के 131 नये मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,68,716 हो गयी जबकि दो और मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद 3097 पर पहुंच गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

गोवा में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 241 मरीजों के संक्रमण मुक्त होने से राज्य में इस जानलेवा वायरस को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 1,63,771 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक गोवा में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1848 हो गयी है।

Latest India News