A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नोटबंदी के मुद्दे पर आज आमने-सामने होगी सरकार और विपक्षी पार्टियां

नोटबंदी के मुद्दे पर आज आमने-सामने होगी सरकार और विपक्षी पार्टियां

केंद्र में सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष बुधवार को नोटबंदी के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे। भाजपा नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर बुधवार को ‘काला धन विरोधी दिवस’ मनाने वाली है जबकि कांग्रेस इसे ‘काला दिन’ के तौर पर मनाएगी।

Modi and rahul- India TV Hindi Modi and rahul

नयी दिल्ली: केंद्र में सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष बुधवार को नोटबंदी के मुद्दे पर आमने-सामने होंगे। भाजपा नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर कल ‘काला धन विरोधी दिवस’ मनाने वाली है जबकि कांग्रेस इसे ‘काला दिन’ के तौर पर मनाएगी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल आठ नवंबर को ही 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों को अमान्य घोषित किया था। 

कई केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता बुधवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर नोटबंदी के ‘‘फायदे’’ गिनाएंगे। नोटबंदी को ‘‘जन विरोधी’’ करार देते हुए कांग्रेस और कई विपक्षी पार्टियां देश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगी। विपक्ष की आलोचना से बेपरवाह भाजपा ने दावा किया है कि नोटबंदी से अर्थव्यवस्था ‘स्वच्छ’ हुई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनंत कुमार, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी, सुरेश प्रभु और स्मृति ईरानी क्रमश: मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, चंडीगढ़, जयपुर और लखनऊ में मीडिया से बात करेंगे। 

केंद्रीय प्रकाश जावड़ेकर बेंगलूर और पीयूष गोयल अहमदाबाद में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। जयंत सिन्हा को भी इससे जुड़ी कोई जिम्मेदारी दी गई है । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में रहेंगे।

Latest India News