A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सरकार की सहानुभूति घर खरीदने वालों के साथ : जेटली

सरकार की सहानुभूति घर खरीदने वालों के साथ : जेटली

सरकार ने बुधवार को कहा कि उसकी पूरी सहानुभूति उन लोगों के साथ जिन्होंने हाउसिंग प्रमोटर्स से फ्लैट बुक कराए हैं। उन्हें अपना वह घर पाने का पूरा अधिकार है, जिसके लिए उन्होंने पैसे खर्च किए हैं।

Arun jaitley- India TV Hindi Arun jaitley

नई दिल्ली: सरकार ने बुधवार को कहा कि उसकी पूरी सहानुभूति उन लोगों के साथ जिन्होंने हाउसिंग प्रमोटर्स से फ्लैट बुक कराए हैं। उन्हें अपना वह घर पाने का पूरा अधिकार है, जिसके लिए उन्होंने पैसे खर्च किए हैं। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवादादाता सम्मेलन में इस बारे में पूछे जाने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, "जिन्होंने फ्लैट बुक कराया है और उसमें अपने धन को निवेश किया है, उन्हें फ्लैट मिलना चाहिए। यह उनका अधिकार है और हमारी पूरी सहानुभूति उनके साथ है।"

मंत्री ने कहा कि जहां तक बिल्डर के खिलाफ दिवालिया की कार्रवाई का मामला है तो कानून में उसका भी प्रावधान है।जेटली ने कहा, "जिन मामलों में दिवालिया की प्रक्रिया चल रही है, तो इस बारे में कानून है कि दिवालिया की प्रक्रिया के दौरान कंपनी का व्यापार किस तरह से चलेगा। कानून में पीड़ितों के लिए प्रबंध किया गया है क्योंकि वे भी इसके दायरे में आते हैं। अगर इस तरह की कोई कार्रवाई होती है तो सरकार की सहानुभूति घर खरीदारों के साथ होगी।"

नोएडा में जेपी, आम्रपाली और कुछ अन्य बिल्डरों की परियोजनाओं में फ्लैट बुक कराने वाले पिछले चार दिनों से इन कंपनियों को कॉरपोरेट कार्यालयों के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। इन खरीदारों को अपने फ्लैट का कब्जा अभी तक नहीं मिला है, जबकि उन्होंने इसके लिए भुगतान साल 2010 में किया था। 

Latest India News