A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले आतंक की एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश

गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले आतंक की एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए दोनों आतंकी गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अहमदाबाद में किसी बड़े हमले की साजिश रच रहे थे। यहूदियों के धार्मिक स्थल इन दोनों के निशाने पर थे। दोनों आतंकी अहमदाबाद के खाडिया में मौजूद बहाई मंदिर को निशाना बनाने वाले थे और इ

gujarat-ats- India TV Hindi gujarat-ats

नई दिल्ली: गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले आतंक की एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया गया है। गुजरात के सूरत में आतंकवाद निरोधी दस्ता यानि ATS ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकियों के अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन ISIS से जुड़े होने का शक है। पकड़े गए दोनों संदिग्धों के नाम मोहम्मद कासिम टिम्बरवाला और उबेद अहमद मिरज़ा है।

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए दोनों आतंकी गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अहमदाबाद में किसी बड़े हमले की साजिश रच रहे थे। यहूदियों के धार्मिक स्थल इन दोनों के निशाने पर थे। दोनों आतंकी अहमदाबाद के खाडिया में मौजूद बहाई मंदिर को निशाना बनाने वाले थे और इसके लिए इन्होंने मंदिर कि रेकी भी की थी।

कासिम को अंकलेश्वर और आबेद को सूरत से गिरफ्तार किया गया। दोनों आतंकवादी 2008 में अहमदाबाद में हुए सिलसिलेवार बम ब्लास्ट में शामिल थे। ये दोनों गुजरात चुनाव के दौरान दोनों आंतक फैलाना चाहते थे। दोनों आतंकियों खाडिया में लोन वुल्फ अटैक का प्लान था जिसके के बाद दोनों जमैका भाग जाना चाहते थे। कासिम अंकलेश्वर के एक अस्पताल में टेक्निशियन था जबकि उबेद सूरत जिला कोर्ट में वकील है और एक होटल चलाता है। एटीएस को दोनों के पास दो पेन ड्राइव भी मिली है।

जानकरी के मुताबिक दोनों आतंकी अब्दुल अल फैजल और ISIS से प्रभावित थे और दोनों ही आतंकियों का काम गुजरात के युवाओं का ब्रेन वॉश कर ISIS संगठन से जोड़ने का था। खबरों के मुताबिक...

  • कासिम और उबेद ISIS के आतंकी अब्दुला-अल-फैज़ल से प्रभावित थे
  • अब्दुला-अल-फैज़ल को ब्रिटेन में गिरफ्तार किया गया था
  • अब्दुला पर यूके में युवाओं को बरगलाकर जमैका भेजने का आरोप था
  • जमैका से युवाओं को ISIS के लिए सीरिया भेजा जाता था
  • कासिम और उबेद इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी के संपर्क में भी थे
  • शफी अरमर नाम के इस आतंकी की सीरियल धमाकों में तलाश है

ATS ने दोनों आतंकियों को आपराधिक साज़िश रचने और देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने से संबंधित धाराओं में पकड़ा है। गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है। ऐसे में संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी ATS के लिए बड़ी कामयाबी है। ATS को इनसे पूछताछ में और भी काफी महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की उम्मीद है।

Latest India News