A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात के बनासकांठा में दर्दनाक हादसा, बस पलटने से 21 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

गुजरात के बनासकांठा में दर्दनाक हादसा, बस पलटने से 21 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले में करीब 70 यात्रियों को लेकर जा रही एक निजी लग्जरी बस के पलटने से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए।

<p>bus overturned near Trishuliya Ghat, Ambaji,...- India TV Hindi bus overturned near Trishuliya Ghat, Ambaji, Banaskantha

बनासकांठा: उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले में करीब 70 यात्रियों को लेकर जा रही एक निजी लग्जरी बस के पलटने से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। बनासकांठा जिले के अम्बाजी शहर में अम्बाजी-दांता मार्ग के पहाड़ी रास्ते में त्रिशुलिया घाट में यह भयानक दुर्घटना हुई। बस में यात्रा कर रहे लोग एक मंदिर से दर्शन करके आ रहे थे।

बनासकांठा जिले के एसपी अजीत रजीयन ने बताया कि निजी बस में करीब 70 यात्री सवार थे। क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से बस चालक नियंत्रण खो बैठा। उन्होंने बताया, ‘‘त्रिशुलिया घाट में एक निजी वाहन के पलटने से 21 लोगों की मौत हो गई।’’ अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश की वजह से बस के टायर फिसल गए और चालक ने जब ब्रेक का इस्तेमाल किया तो वह अपना नियंत्रण वाहन से खो बैठा। एक क्रेन की मदद से बस से 53 लोगों को जीवित निकाला गया है।

उन्होंने बताया कि घायल यात्रियों को दांता शहर के रेफरल अस्पताल और पालनपुर सिविल अस्पताल में भेजा गया है। रजीयन जिला कलेक्टर संदीर सगाले के साथ दुर्घटना के बाद दांता अस्पताल गए। सगाले के मुताबकि घायल 53 लोगों में से 35 की हालत नाजुक है और उन्हें पालनपुर के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया, ‘‘ हमने दोनों ही अस्पतालों में घायलों के इलाज और पोस्टमार्टम के लिए अधिक डॉक्टर ड्यूटी पर लगाए हैं।’’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है।

सगाले ने बताया, ‘‘सभी यात्री आनंद तालुका के अंकलव गांव के रहने वाले हैं और अम्बाजी मंदिर में दर्शन करके लौट रहे थे।’’ सगाले ने बताया कि जून में भी यहां एक दुर्घटना हुई थी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की योजना यहां चार लेन वाली सड़क बनाने की है।

Latest India News