A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेयान स्कूल हत्याकांड: उग्र प्रदर्शनकारियों ने शराब की दुकान में लगाई आग

रेयान स्कूल हत्याकांड: उग्र प्रदर्शनकारियों ने शराब की दुकान में लगाई आग

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे की हत्या के बाद रविवार को स्कूल के बाहर एक बार फिर जमकर हिंसक प्रदर्शन हुआ...

Ryan International School case- India TV Hindi Ryan International School case

गुरुग्राम: रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे की हत्या के बाद रविवार को स्कूल के बाहर एक बार फिर जमकर हिंसक प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने आज  स्कूल के पास शराब की एक दुकान में आग लगा दी। प्रदर्शनकारी बच्चे के हत्यारों की गिरफ्तारी और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने की मांग कर रहे हैं। पुलिस मौके पर जब वारदात वाले इलाके मे पहुंची तो उन्होंने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए उन पर लाठियां भी बरसाई। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल का उपयोग भी किया।

गौरतलब है कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा दूसरी के छात्र प्रद्युम्न की शुक्रवार को स्कूल के शौचालय में कंडक्टर ने गला काट कर उसकी हत्या कर दी थी। उसके शव के पास से एक चाकू भी बरामद किया गया था। प्रद्युम्न शुक्रवार को स्कूल पहुंचने के लगभग एक घंटे बाद ही मृत पाया गया था। गुस्साई भीड़ ने शनिवार को स्कूल के मुख्य द्वार का ताला तोड़ दिया। प्रदर्शनकारी व पीड़ित मां-बाप केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से स्वतंत्र जांच कराने की मांग कर रहे हैं।

प्रद्युम्न के माता-पिता सहित प्रदर्शनकारियों ने सोहना रोड पर पुलिस आयुक्त के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और असली दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की। परिवार का आरोप है कि पुलिस स्कूल प्रबंधन का पक्ष ले रही है। पुलिस ने शुक्रवार देर रात को स्कूल बस के एक कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया। पीड़ित की मां ने प्रधानाचार्य की तत्काल गिरफ्तारी की मांग भी की।

Latest India News