A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा में 24 फरवरी से खुलेंगे कक्षा 3 से 5 तक के स्कूल

हरियाणा में 24 फरवरी से खुलेंगे कक्षा 3 से 5 तक के स्कूल

हरियाणा सरकार ने 24 फरवरी से कक्षा 3 से 5 तक के छात्रों के लिए फिर कक्षाएं शुरु करने का फैसला किया है। यह कक्षाएं प्रतिदिन सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

हरियाणा में 24 फरवरी से खुलेंगे कक्षा 3 से 5 तक के स्कूल- India TV Hindi Image Source : PTI हरियाणा में 24 फरवरी से खुलेंगे कक्षा 3 से 5 तक के स्कूल

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने 24 फरवरी से कक्षा 3 से 5 तक के छात्रों के लिए फिर कक्षाएं शुरु करने का फैसला किया है। यह कक्षाएं प्रतिदिन सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा मिजोरम में कक्षा 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों के लिए 22 फरवरी यानि आज से फिर से स्कूल खोल दिए गए है। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया था कि कक्षा 10 और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए 22 जनवरी से स्कूलों को खोला गया था। 

कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए पिछले साल मार्च से मिजोरम में स्कूल बंद थे। राज्य सरकार ने बुधवार को एक आदेश में कहा था कि कक्षा नौ और 11वीं के विद्यार्थियों के लिए 22 फरवरी से स्कूल खुलेंगे और स्कूलों में प्रवेश करने से पहले सभी विद्यार्थियों के तापमान की जांच की जाएगी। इसमें कहा गया है था कि कक्षा नौ और 11 के विद्यार्थियों को 22 फरवरी से छात्रावासों में रहने की अनुमति दी जायेगी।

आदेश में कहा गया था कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा तैयार मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन किया जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक जेम्स लालरिंचन ने कहा कि कोविड-19 स्थिति के आधार पर प्राथमिक कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए नियमित कक्षाएं मार्च से शुरू होने की संभावना है। राज्य में कोविड-19 के मामलों में गिरावट देखी गई है और राज्य में इस समय कोरोना वायरस के 18 उपचाराधीन मरीज हैं।

Latest India News