A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा में 'लव जिहाद' पर कानून बनाने की तैयारी, मुख्यमंत्री खट्टर का आया बयान

हरियाणा में 'लव जिहाद' पर कानून बनाने की तैयारी, मुख्यमंत्री खट्टर का आया बयान

यूपी के बाद अब हरियाणा सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए लव जिहाद पर कानून पर विचार चल रहा है।

Manohar Lal Khattar- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Manohar Lal Khattar

नई दिल्ली: एक ओर लव जिहाद पर योगी आदित्यनाथ और असदुद्दीन ओवैसी आमने सामने हैं तो हरियाणा सरकार भी बल्लभगढ़ में निकिता हत्याकांड के बाद लव जिहाद पर एक्शन में आ गई है। यूपी के बाद अब हरियाणा सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए लव जिहाद पर कानून पर विचार चल रहा है। सीएम खट्टर ने कहा कि लड़कियों की सुरक्षा के लिए कानून जरूरी है इसलिए हरियाणा सरकार लव जिहाद पर कानून बनाने का विचार कर रही है।

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानूनी प्रावधानों पर विचार कर रही है कि ‘दोषी बच न सके।’ फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हाल में छात्रा निकिता तोमर की हत्या का हवाला देते हुए खट्टर ने कहा कि घटना को ‘लव जिहाद’ से जोड़ा जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकार दोनों लव जिहाद मामले को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘केंद्र और राज्य सरकार इस मुद्दे को देख रही है और कानूनी सलाह ली जा रही है ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। कानूनी प्रावधानों पर विचार किया जा रहा है ताकि दोषी बच न सके और किसी निर्दोष को सजा न हो।

बता दें कि पिछले हफ्ते हरियाणा के बल्लभगढ़ में कॉलेज की 21 वर्षीय छात्रा निकिता की एक व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतका के परिवार ने आरोप लगाया है कि आरोपी व्यक्ति उस पर शादी करने के लिए इस्लाम अपनाने का दबाव बना रहा था। कुछ हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया है कि लड़की की हत्या ‘लव जिहाद’ का मामला है।

Latest India News