A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हर्षिता हत्याकांड: बहन का सनसनीख़ेज़ ख़ुलासा, कहा- मेरे पति ने मारा

हर्षिता हत्याकांड: बहन का सनसनीख़ेज़ ख़ुलासा, कहा- मेरे पति ने मारा

उभरती हरियाणवी गायिका और डांसर हर्षिता दहिया हत्या मामले में बहन के बयान के बाद हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है।

Harshita- India TV Hindi Harshita

उभरती हरियाणवी गायिका और डांसर हर्षिता दहिया हत्या मामले में बहन के बयान के बाद हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। बुधवार को हर्षिता की बहन ने पानीपत पुलिस को बताया कि उसकी हत्या उसके पति ने करवाई है। हर्षिता की मां की भी हत्या हुई थी। वह इस मामले में गवाह है। इसी कारण उसके पति ने उसकी हत्या की है। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हर्षिता दहिया के जीजा ने कुछ महीने पहले उसे मारने की धमकी दी थी। आज जब गायिका की बहन लता से दहिया की हत्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस हत्या के पीछे उनके पति का हाथ है। लता ने पानीपत में आज संवाददाताओं से बात करते हुए दावा किया, मेरे पति ने हर्षिता की हत्या कर दी क्योंकि वह अपनी मां की हत्या के मामले में गवाह थी। 

ग़ौरतलब है कि मंगलवार शाम हर्षिता अपने साथियों के साथ इसाराना क्षेत्र के गांव चमराड़ा गांव में कार्यक्रम के बाद अपने तीन साथियों संग कार में नरेला लौट रही थी।  तभी कार में आए दो बदमाशों ने हर्षिता को गोलियों से भून डाला था।  हर्षिता को पांच गोलियां लगीं और उसकी मौके पर मौत हो गई। हर्षिता का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर राजीव मान ने कहा कि शरीर पर 7-8 गोलियों के घाव थे। तीन गोलियों को बरामद कर दिया गया है। इनमें से एक गोली छाती के नीचे वाले हिस्से व दो पिछले हिस्से से मिली हैं। शेष गोलियां शरीर के पार हो गई। गोलियां लगने के अलावा शरीर के किसी हिस्से में कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं।

हत्या की वजह पारिवारिक दुश्मनी, खरखौदा के दो हरियाणवी कलाकारों से कहासुनी या फिर फेसबुक पोस्ट पर कमेंट मानी जा रहा है। हर्षिता ने 8 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह कह रही है कि 'वीडियो हटाने के लिए उस पर दबाव बनाया जा रहा है और उसे जान का खतरा है। मगर वह धमकी देने वाले को बेनकाब कर देगी। उसे अपनी जान की परवाह नहीं।' सोनीपत के गांव नाहरा-नाहरी की निवासी हर्षिता दहिया फिलहाल अपनी मौसी के घर दिल्ली के नरेला में रह रही थी।

पुलिस पूछताछ में सोनीपत के राठधाना गांव के प्रदीप कुमार ने बताया कि वह गायक, लेखक व कलाकार है। 15 अक्टूबर को सोनीपत के देवीलाल पार्क में कई हरियाणवी कलाकर आए हुए थे। वहीं पर उसकी मुलाकात हर्षिता दहिया, गुमड़ के संदीप पहल उर्फ शैंडी और बल्लभगढ़ की संजय कालोनी की निशा से हुई थी। उसने बताया कि मंगलवार सुबह आठ बजे संदीप ने उसे कॉल कर बताया कि गाड़ी लेकर इसराना क्षेत्र के चमराड़ा गांव की चौपाल में जाना है। वहां पर युवा किसान जागृति मिशन द्वारा 36 बिरादरी के भाईचारे के लिए कार्यक्रम है। इस पर वह बल्लभगढ़ के पुल के नीचे कार ले गया और वहां से संदीप, निशा और हर्षिता को लेकर गांव में पहुंचा। वहां एक घंटे के कार्यक्रम के बाद उन्होंने गांव की सरपंच सुमन देवी के घर खाना खाया।

उसने बताया कि इसके बाद दोपहर करीब दो बजे वह चारों सोनीपत के लिए चल दिए। उसके साथ आगे की सीट पर संदीप और पीछे की सीट पर हर्षिता और निशा बैठी थी। अचानक पुगथला रोड पर मुर्गी फार्म के पास काले रंग की फोर्ड फिगो सवार दो बदमाशों ने कार अड़ाकर उनकी गाड़ी रुकवा ली। कार से एक बदमाश उतरा और उसने कहा कि उसे हर्षिता से हिसाब चुकता करना है, इसलिए बाकी तीनों कार से उतर कर भाग जाएं, नहीं तो उनकी भी जान जाएगी।

इस पर वह, संदीप व निशा खिड़की खोलकर खेतों की तरफ भाग गए। तभी कार से दूसरा दूसरा बदमाश उतरा और दोनों ने हर्षिता को गोलियों से भून डाला। ग्रामीणों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी। 

पुलिस के अनुसार हर्षिता की मां की मौत हो चुकी है। उसकी मां को जीजा ने मार दिया था। जीजा ने उसे व उसकी बहन को भी जान से मारने की धमकी दे रखी थी। हर्षिता की बहन भी जीजा के चंगुल से छूटकर भाग गई थी, जबकि हर्षिता मौसी के घर नरेला रह रही थी।  

बल्लभगढ़ की निशा ने बताया कि वह तीन दिन पहले ही फेसबुक के जरिये हर्षिता के संपर्क में आई थी। उसे हर्षिता के परिवार के बारे में जानकारी नहीं है। गुमड़ से संदीप ने बताया कि उसकी चार दिन पहले ही फेसबुक के जरिये ही उसकी हर्षिता से बातचीत हुई थी। हर्षिता किसानों व 36 बिरादरी के बारे में बातें करती थी। हर्षिता ने उसे नहीं बताया था कि उसे जान का खतरा है।

Latest India News