A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PAK ने लौटाई दिवाली पर इंडियन हाई कमीशन की दी हुई मिठाई, कल की थी स्वीकार

PAK ने लौटाई दिवाली पर इंडियन हाई कमीशन की दी हुई मिठाई, कल की थी स्वीकार

हाई कमीशन ऑफ इंडिया इस्लामाबाद हर साल एक प्रोटोकॉल के रूप में पाक के सभी महत्वपूर्ण गणमान्य लोगों को दिवाली की मिठाई भेजता है। आईएसआई ने कल मिठाई स्वीकार की थी लेकिन आज वाघा में पाक रेंजर्स समेत सभी ने सारी मिठाई लौटा दी।

<p>india pakistan</p>- India TV Hindi india pakistan

नई दिल्ली: हाई कमीशन ऑफ इंडिया इस्लामाबाद हर साल एक प्रोटोकॉल के रूप में पाकिस्तान के सभी महत्वपूर्ण गणमान्य लोगों को दिवाली की मिठाई भेजता है। आईएसआई ने कल मिठाई स्वीकार की थी लेकिन आज वाघा में पाक रेंजर्स समेत सभी ने सारी मिठाई लौटा दी।

बता दें कि फिलहाल भारत-पाक में तनाव की स्थिति है। पाकिस्तान पिछले कई दिनों से भारत में घुसपैठ की फिराक में है। सीमा पर पाकिस्तान आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा हुआ है। वहीं, अभी रविवार को ही पाकिस्तान की गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया और PoK में पाकिस्तान समर्थित 10 आतंकी कैंप्स को तबाह कर दिया। इसमें 6 आतंकी ढेर हो गए थे।

पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार को गोलियां चलाईं, जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए थे और एक नागरिक की मौत हो गई थी, जबकि तीन नागरिक घायल हुए थे। पाकिस्तान के इस गोलीबारी में दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत के बाद भारतीय सेना ने कार्रवाई की थी। पाकिस्तान ने भी भारतीय सेना की कार्रवाई का पुष्टि की थी। भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में सेना ने PoK स्थित कई आतंकी कैंप्स को मेन टारगेट बनाया और उन्हें तबाह कर दिया।

आतंकवाद और घुसपैठ के खिलाफ भारत की कड़ी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सदमें में है।

Latest India News