A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर, भारत के मुंहतोड़ जवाब के बाद हुआ शांत

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर, भारत के मुंहतोड़ जवाब के बाद हुआ शांत

भारत के जवाब को देखते हुए पाकिस्तान ने सुबह 7 बजे गोलीबारी बंद कर दी।

Heavy firing across Line of control in Poonch | PTI Representational- India TV Hindi Heavy firing across Line of control in Poonch | PTI Representational

श्रीनगर: भारत और पाकिस्तान के मध्य जारी तनाव के बीच सीमा पर गतिविधियां तेज हो गई हैं। वहीं, पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय और पाकिस्तानी सेना के बीच भारी गोलीबारी हुई। पाकिस्तान के इस दुस्साहस का भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत के जवाब को देखते हुए पाकिस्तान ने सुबह 7 बजे गोलीबारी बंद कर दी।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, ‘आज सुबह करीब छह बजे पाकिस्तान ने कृष्णाघाटी सेक्टर में मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी व गोलाबारी कर युद्धविराम का उल्लंघन किया।’ भारतीय सेना ने प्रभावी और दृढ़ता से जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि गोलीबारी सुबह 7 बजे बंद हो गई। प्रशासन ने नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के 5 किलोमीटर के भीतर राजौरी, पुंछ और सांबा जिलों के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है।

आपको बता दें कि पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा अंजाम दिए गए आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच जबर्दस्त तनाव है। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। वहीं, पाकिस्तान ने बुधवार को एक बार फिर उकसावे की कार्रवाई करते हुए LoC के पास फाइटर जेट उड़ाए थे। जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक F16 को मार गिराया था, हालांकि इस घटना में एक भारतीय मिग विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Latest India News