A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश में रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी

हिमाचल प्रदेश में रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि रविवार के लिए मध्यम पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के लिए मौसम की ‘येलो’ चेतावनी जारी की गई है।

himachal pradesh heavy rain । इस राज्य में रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) Representational Image

शिमला. मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में 12 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की। मौसम कार्यालय ने 17 जुलाई तक पहाड़ी राज्य में बारिश का अनुमान भी जताया है।

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि रविवार के लिए मध्यम पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के लिए मौसम की ‘येलो’ चेतावनी जारी की गई है। 17 जुलाई तक राज्य के मैदानी और निचले, मध्यम और ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग लोगों को सावधान करने के लिए विभिन्न रंगों के माध्यम से मौसम की गंभीरता को व्यक्त करता है। जिसमें ‘येलो’ सभी मौसम की चेतावनियों में कम से कम खतरा और अगले कुछ दिनों में गंभीर मौसम की चेतावनी को इंगित करता है। मनाली समेत राज्य के कुछ हिस्सों में शनिवार को हल्की बारिश हुई।

Latest India News