A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल के जंगलों में फैली आग, डिप्टी रेंजर समेत चार की मौत

हिमाचल के जंगलों में फैली आग, डिप्टी रेंजर समेत चार की मौत

हिमाचल में जंगलों की आग अब और फैलती जा रही है। मंगलवार को आग बुझाते समय डिप्टी रेंजर समेत चार लोगों की आग में झुलसने से मौत हो गई।

Himachal forest fire- India TV Hindi Image Source : PTI Himachal forest fire

​हिमाचल में जंगलों की आग अब और फैलती जा रही है। मंगलवार को आग बुझाते समय डिप्टी रेंजर समेत चार लोगों की आग में झुलसने से मौत हो गई। इससे पहले भी दो लोगों की जान जा चुकी है। चंबा, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी के जंगलों में आग लगातार फैलती जा रही है। इस सीजन में जंगल की आग से मरनेवालों का आंकड़ा सात पहुंच गया है।

चंबा के जोत में कैंथली वन बीट के बैंगला जंगल में लगी आग को टीम के साथ बुझाने पहुंचे डिप्टी रेंजर की जलने से मौत हो गई। मंगलवार शाम आग बुझाते समय पुखरी निवासी डिप्टी रेंजर अशोक कुमार का पैर फिसल गया और आग में जा गिरे। बुरी तरह झुलसने से उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

जंगलों में फैली आग को बुझाने के लिए अभी तक हेलीकाप्टर की सेवाएं लेने के बारे में सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। जिला कांगड़ा के संसारपुर टैरेस की गोरालधार पंचायत के गांव पट्टी के जंगल में लगी आग में युवक सतविंद्र सिंह (24) जिंदा जल गया। जबकि एक अन्य युवक सुरिंद्र कुमार (35) बुरी तरह से झुलस गया। 

Latest India News