A
Hindi News भारत राष्ट्रीय होली के रंगों में रंगी देश की राजधानी, हर तरफ मस्ती का आलम

होली के रंगों में रंगी देश की राजधानी, हर तरफ मस्ती का आलम

नई दिल्ली: देश की राजधानी में गुरुवार सुबह जैसे ही धूप खिली लोगों ने एक दूसरे पर रंग डालने शुरू कर दिए और एक-दूसरे को मिठाइयां बांटनी शुरू कर दी। लोगों को ढोलक की थाप

India celebrating festival of colours Holi- India TV Hindi India celebrating festival of colours Holi

नई दिल्ली: देश की राजधानी में गुरुवार सुबह जैसे ही धूप खिली लोगों ने एक दूसरे पर रंग डालने शुरू कर दिए और एक-दूसरे को मिठाइयां बांटनी शुरू कर दी। लोगों को ढोलक की थाप पर नाचते-गाते और एक-दूसरे के चेहरे पर अबीर और गुलाल मलते देखा जा रहा है। होली के दिन एक दूसरे को रंग लगाने की परंपरा है। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अब तक किसी भी अवांछित घटना की खबर नहीं मिली है। आतंकी हमले के खतरे की खुफिया सूचना को देखते हुए शहर की पुलिस के अलावा ढाई हजार से अधिक अर्धसैनिक बल के कमांडो तैनात किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त मुक्तेश चंदर ने कहा, "दोपहर तक ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है।" राजधानी में किसी भी समस्या से निपटने के लिए जगह-जगह नाकेबंदी की गई है। सड़क सुरक्षा के मानदंड की अवहेलना करने वालों और खासकर महिलाओं के लिए परेशानी पैदा करने वालों पर नजर रखने के लिए ढाई हजार से अधिक यातायात पुलिस तैनात किए गए हैं।

होली आनंद और धींगामस्ती का त्योहार है। पुलिस ने बुधवार को लोगों से आग्रह किया था कि वे दूसरों की प्रति संवेदनशीलता बरतते हुए त्योहार मनाएं। अतिथियों का मिठाइयां, विशेष रूप से पारंपरिक मिठाई गुजिया से स्वागत किया जा रहा है।

Latest India News