A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हनीप्रीत का खुलासा- पंचकूला हिंसा भड़काने का प्लान किया था तैयार

हनीप्रीत का खुलासा- पंचकूला हिंसा भड़काने का प्लान किया था तैयार

पुलिस ने मंगलवार को पंचकूला की अदालत में हनीप्रीत का रिमांड बढ़ाए जाने के वक्त जो दलील दी, उसमें बताया गया कि उसे सिरसा में हनीप्रीत के लैपटॉप की बरामदगी करनी है। हनीप्रीत इससे पहले एक डायरी का जिक्र भी कर चुकी है। सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत के लैप

honeypreet-insan- India TV Hindi honeypreet-insan

नई दिल्ली: राम रहीम को दो साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में 25 अगस्त को सजा सुनाए जाने के बाद पंचकूला में हुई हिंसा के पीछे हनीप्रीत का हाथ था। पुलिस सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने पुलिस जांच में माना है कि वो पंचकूला हिंसा में शामिल थी। वहीं हनीप्रीत के ड्राइवर राकेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पंचकूला दंगे के लिए हनीप्रीत ने मास्टर प्लान तैयार किया था। यही नहीं दंगे की साजिश रचने और उसे अंजाम तक पहुंचाने के पीछे हनीप्रीत का ही हाथ था। ये भी पढ़ें: अय्याश निकली राम रहीम की लाडली हनीप्रीत, लड़कों से बनाती थी रिश्ता

हरियाणा पुलिस की एसआईटी को पूछताछ के दौरान हनीप्रीत ने बताया कि हिंसा की साजिश के तहत किसको कहां भेजना है, किन इलाकों में हिंसा फैलाई जानी है, इसकी जानकारी उसे पहले से ही थी। इसके लिए मैप तैयार किए गए थे। डेरा के जिन खास विश्वासपात्रों की तैनाती की गई थी, उनके नाम और रोड मैप हनीप्रीत के एक लैपटॉप में सुरक्षित हैं।

पुलिस ने मंगलवार को पंचकूला की अदालत में हनीप्रीत का रिमांड बढ़ाए जाने के वक्त जो दलील दी, उसमें बताया गया कि उसे सिरसा में हनीप्रीत के लैपटॉप की बरामदगी करनी है। हनीप्रीत इससे पहले एक डायरी का जिक्र भी कर चुकी है। सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत के लैपटॉप और सीक्रेट डायरी में हिंसा से संबंधित मानचित्र और डेरा के राजदारों की जानकारी है।

लैपटॉप, मोबाइल की बरामदगी और 25 अगस्त की हिंसा में शामिल अन्य आरोपियों का सुराग हासिल करने के लिए पुलिस को यह अतिरिक्त समय दिया गया है। हनीप्रीत को मंगलवार दोपहर बाद चार बजे अदालत में पेश किया गया था। बचाव पक्ष के वकील एसके गर्ग नरवाना ने कहा कि पुलिस ने नौ दिन का रिमांड मांगा था, जिसका बचाव पक्ष ने विरोध किया था।

Latest India News