A
Hindi News भारत राष्ट्रीय MIG-21 से F-16 को कैसे गिराया? विंग कमांडर अभिनंदन से पाकिस्तान ने ली थी पूरी जानकारी: सूत्र

MIG-21 से F-16 को कैसे गिराया? विंग कमांडर अभिनंदन से पाकिस्तान ने ली थी पूरी जानकारी: सूत्र

पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर ये माना ही नहीं है कि उसका कोई विमान गिराया गया है और वह इस मामले में अभी तक झूठ बोलता आया है, लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन से F-16 लड़ाकू विमान को गिराए जाने की पूरी जानकारी लेने से पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हो गया है

How did you manage to kill F 16 by MIG 21? Pakistan ask full detail from Wing Commander Abhinandan- India TV Hindi How did you manage to kill F 16 by MIG 21? Pakistan ask full detail from Wing Commander Abhinandan, sources says

नई दिल्ली। देश के पूराने MIG-21 लड़ाकू विमान से पाकिस्तान के अत्याधुनिक F-16 लड़ाकू विमान को गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन जब 2 दिन के लिए पाकिस्तान की कैद में थे तो उस समय पाकिस्तान की वायुसेना ने उनसे पूरी जानकारी ली थी कि किस तरह से उन्होंने MIG-21 से F16 विमान को गिराया था। इंडिया टीवी को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है।

हालांकि पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर ये माना ही नहीं है कि उसका कोई विमान गिराया गया है और वह इस मामले में अभी तक झूठ बोलता आया है, लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन से F-16 लड़ाकू विमान को गिराए जाने की पूरी जानकारी लेने से पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हो गया है।

26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में स्थित आतंकी ठिकानों के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान ने अपने लड़ाकू विमान F-16 को भारत की तरफ भेजा था, लेकिन पहले से मुस्तैद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ दिया और विंग कमांडर अभिनंदन ने उनके एक F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया।

हालांकि पाकिस्तान के F16 विमान को मार गिराने के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन का जहाज भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उन्हें उससे इजेक्ट होकर पैराशूट के जरिए नीचे उतरना पड़ा और वह पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए, जिसके बाद पाकिस्तान ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि भारत के कूटनीतिक प्रयास और अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे पाकिस्तान को झुकना पड़ा और 2 दिन में ही उन्हें विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को वापस सौंपना पड़ा।

Latest India News