A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सऊदी अरब में भारतीय महिला के साथ शोषण, 3 लाख रुपए में बेचा

सऊदी अरब में भारतीय महिला के साथ शोषण, 3 लाख रुपए में बेचा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज सऊदी अरब स्थिति भारतीय दूतावास से हैदराबाद की एक महिला को बचाने और स्वदेश भेजने को कहा है जिसे वहां बुलाने वालों द्वारा कथित तौर पर मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया जा रहा है।

hyderabad woman faces torture in saudi arabia- India TV Hindi hyderabad woman faces torture in saudi arabia

नयी दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज सऊदी अरब स्थिति भारतीय दूतावास से हैदराबाद की एक महिला को बचाने और स्वदेश भेजने को कहा है जिसे वहां बुलाने वालों द्वारा कथित तौर पर मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया जा रहा है।

"छत्तीसगढ़ में हुआ नक्सली हमला सरकार के लिए चुनौती''

सुषमा ने एक मीडिया रिपोर्ट के आधार पर रियाद स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों को ये निर्देश दिया है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एजेंटों ने महिला को धोखा दिया और उसके बाद उसे वहां ले जाने वाले अब उसका शारीरिक शोषण कर रहे हैं।

रक्षा पर खर्च करने वाले दुनिया के टॉप 5 देशों में शामिल है भारत

मंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, मैंने सउदी अरब स्थित भारतीय दूतावास से उसे (महिला को) जल्द-से-जल्द बचाने और वापस लाने को कहा है। उन्होंने महिला को सऊदी अरब भेजने वाले एजेंट के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश भी दिया है। पीड़िता का नाम सलमा बेगम (39) बताया जा रहा है। अकरम और शफी नाम के दो एजेंटों पर महिला को धोखे से सऊदी अरब भेजने का आरोप है। पीड़िता की बेटी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया, “उसकी मां को एजेंटों ने धोखा देकर सऊदी भेजा। जहां उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वह वापस भारत आना चाहती हैं, लेकिन उनका कफील उन्हें जाने की इजाजत नहीं दे रहा है।” मां को वापस लाने के लिए अब पीड़िता की बेटी ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

पीड़िता की बेटी ने आगे कहा कि उसकी मां को कफील के हाथों तीन लाख रुपए में बेच दिया गया। कफिल ने जब कॉन्ट्रैक्ट मैरिज का दबाव बनाया तो मां ने इससे इनकार कर दिया, जिससे बाद से उन पर जुल्म ढाए जा रहे हैं।

Latest India News