A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वायुसेना द्वारा लापता AN-32 विमान का सुराग देने पर 5 लाख रुपए इनाम की घोषणा, फोन नंबर भी किए जारी

वायुसेना द्वारा लापता AN-32 विमान का सुराग देने पर 5 लाख रुपए इनाम की घोषणा, फोन नंबर भी किए जारी

भारतीय वायुसेना ने शनिवार को लापता एएन-32 विमान के संबंध में जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है।

IAF announces Rs 5 lakh award for information on location of the missing An-32- India TV Hindi IAF announces Rs 5 lakh award for information on location of the missing An-32

भारतीय वायुसेना ने शनिवार को लापता एएन-32 विमान के संबंध में जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है। एयर मार्शल आरडी माथुर, एओसी-इन-सी-पूर्वी वायु कमान ने विमान का सुराग देने वाले किसी भी व्‍यक्ति या दल को 5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। इस संबंध में फोन नंबर भी जारी किया गया है। 

विमान की जानकारी रखने या उसका पता लगाने वाले लोग भारतीय वायुसेना से 0378-3222164, 9436499477/9402077267/9402132477 नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। भारतीय वायुसेना विमान का पता लगाने के लिए सेना, अरुणाचल प्रदेश के अधिकारियों और अन्य राष्ट्रीय एजेंसियों की मदद ले रही है।

भारतीय वायु सेना के एएन-32 की तलाश आज भी जारी रही। भारतीय वायु सेना ने विमान के ठिकाने का पता लगाने के लिए एक बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर रखा है। विमान की खोज के लिए इसरो सहित विभिन्न एजेंसियों के संसाधनों को इसकी प्रभावशीलता को बढ़ाने के लिए ऑपरेशन में लाया गया था। खोज का क्षेत्र पर्वतीय है और मोटे तौर पर घने जंगल से घिरा हुआ है। इस क्षेत्र में अधिकांश समय बारिश हो रही है इस कारण मौसम ने हवाई खोज अभियानों के लिए गंभीर चुनौतियां पेश की हैं।

भारतीय सेना, आईटीबीपी, राज्य पुलिस और स्थानीय लोगों ने शनिवार को पूरी ताकत से खोज प्रयास जारी रखें। हालांकि, पूरे दिन खराब मौसम की स्थिति के कारण हवाई खोज नहीं की जा सकी। भारतीय वायु सेना ने अपने हेलीकॉप्टरों और परिवहन विमानों की तैनाती बढ़ा दी है और परिचालन की शुरुआत के बाद से खोज क्षेत्र का काफी विस्तार किया है। अधिक से अधिक क्षेत्र को हवाई सेंसरों और उपग्रहों द्वारा कवर किया जा रहा है।

वायु सेना प्रमुख, एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने जारी खोज अभियान की समीक्षा के लिए आज वायु सेना स्टेशन जोरहाट का दौरा किया। उन्हें संचालन के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई और अब तक प्राप्त इनपुट से अवगत कराया गया। उन्होंने विमान में सवार अधिकारियों और हवाई यात्रियों के परिवारों के साथ बातचीत की।

Latest India News