A
Hindi News भारत राष्ट्रीय YouTube पर वीडियो देखकर सीखा राइफल बनाना, खोल डाली अवैध हथियार फैक्ट्री

YouTube पर वीडियो देखकर सीखा राइफल बनाना, खोल डाली अवैध हथियार फैक्ट्री

नवी मुंबई की क्राइम ब्रांच टीम ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने यूट्यूब से राइफल बनानी सीखी और फिर अवैध हथियार फैक्ट्री खोल डाली।

यूट्यूब से राइफल बनानी सीख कर खोली अवैध हथियारों की फैक्ट्री- India TV Hindi यूट्यूब से राइफल बनानी सीख कर खोली अवैध हथियारों की फैक्ट्री

मुंबई: नवी मुंबई की क्राइम ब्रांच टीम ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने यूट्यूब से राइफल बनानी सीखी और फिर अवैध हथियार फैक्ट्री खोल डाली। यह लोग हथियारों की जरूरत या शौक रखने वाले लोगों को ऊंचे दामों पर राइफल बेचते थे। पुलिस ने इन्हें उस वक्त गिरफ्तार किया जब ये शहर में किसी को हथियार बेचने आये थे।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की और इनकी तलाशी ली। तलाशी में दस राइफल बरामद की गईं। साथ ही ये पता चला कि ये रायगढ़ जिले के रहने वाले हैं। जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने रायगढ़  के कर्जत के पास खापडे गांव में इनके ठिकाने पर दबिश दी, जहां से राइफल बनाने की पूरी सामग्री और 12 बोर के कारतूस बरामद किए गए।

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी करीब एक साल से कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर हथियारों का कारोबार कर रहे थे। ऐसे में अब पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बीते एक साल में इन लोगों ने कितनी राइफल बनाईं और उन्हें कितनी कीमत में, किन-किन लोगों को बेचा। इसके साथ ही पुलिस खरीददार का मकसद और इन लोगों को राइफल बनाने की सामग्री देने वाले का पता लगाने में जुट गई है।

Latest India News