A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई में बुधवार से शनिवार तक भारी बारिश का अनुमान, ऑरेंज अलर्ट जारी

मुंबई में बुधवार से शनिवार तक भारी बारिश का अनुमान, ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में 13 से 17 अक्टूबर के बीच तेज़ बारिश और जोरदार बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद राज्य सरकार ने सर्कुलर जारी कर सभी आपातकाल सेवा को अलर्ट पर रहने को कहा है।

IMD forecast heavy rain in Maharashtra from Wednesday to Saturday- India TV Hindi Image Source : PTI IMD forecast heavy rain in Maharashtra from Wednesday to Saturday

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में 13 से 17 अक्टूबर के बीच तेज़ बारिश और जोरदार बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद राज्य सरकार ने सर्कुलर जारी कर सभी आपातकाल सेवा  को अलर्ट पर रहने को कहा है और लोगों से समंदर और तटीय इलाकों से दूर रहने को कहा है। मौसम विभाग ने बारिश के साथ तेज़ हवाओं की भी भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और पालघर में गुरुवार के लिए और अगले तीन दिनों तक दक्षिण कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

बुधवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है, ऐसे में इन इलाकों में गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा, मुंबई, ठाणे और पालघर में शुक्रवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में 13 से 17 अक्टूबर के दौरान भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र पहले से ही राज्य के अंदरूनी हिस्सों में बारिश में वृद्धि देख रहा है।'  

मौसम विभाग द्वारा पूरे महाराष्ट्र के लिए यलो अलर्ट की चेतावनी दी गई है, इसके अलावा रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, उस्मानाबाद, सोलापुर, लातूर और नांदेड़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Latest India News