A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नरेंद्र मोदी ने 95 घंटे की विदेश यात्रा में 33 घंटे बिताए विमान में

नरेंद्र मोदी ने 95 घंटे की विदेश यात्रा में 33 घंटे बिताए विमान में

24 जून की सुबह नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा के लिए रवाना हुए तथा बुधवार की सुबह 95 घंटे में पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा पूरी कर वे भारत लौट आए।

narendra modi- India TV Hindi narendra modi

नई दिल्ली: आए दिन हमें नरेन्द्र मोदी जी के विदेश यात्रा की खबरें सुनने को मिलती है। भारत देश का अन्य देशों से अच्छे संबंध बनाने व कई समझौतो पर बातचीत करने के लिए नरेन्द्र मोदी को अक्सर विदेश यात्रा पर जाना पड़ता है। चार दिन की इस यात्रा में मोदी तीन देशों का दौरा कर चुके है जिसमें से दो रात उन्होनें विमान में ही गुजारे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश यात्रा में अब यह सब कुछ सामान्य बात है। हाल ही में नरेंद्र मोदी की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की खबरें सामने आई है।

24 जून की सुबह नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा के लिए रवाना हुए तथा बुधवार की सुबह 95 घंटे में पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा पूरी कर वे भारत लौट आए। 95 घंटे की इस यात्रा में नरेंद्र मोदी ने 33 घंटे हवाई जहाज में ही बिताए। मोदी का कहना है कि किसी देश में वह रात केवल तभी बिताएंगे जब अगले दिन सुबह उस देश में किसी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 10 घंटे की यात्रा तय करने के बाद नरेंद्र मोदी पुर्तगाल पहुंचे। पुर्तगाल से निकल कर किसी होटल में आराम करने के बजाए वे अमेरिका के लिए रवाना हो गए। अमेरिका में मोदी ने करीब दो दिनों के दौरान 10 कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के सीईओ और अनिवासी भारतीयों से मुलाकात करने के बाद दूसरे दिन मोदी नीदरलैंड के लिए रवाना हो गए। नीदरलैंड पहुंच कर नरेंद्र मोदी होटल में आराम करने के बजाए एक कार्यक्रम में पहुंचे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद वे सीधे दिल्ली के निकल गए। अमेरिका की सफल यात्रा के बाद नरेंद्र मोदी अब अगले हफ्ते इजराइल जाने का कार्यक्रम बना रहे है। इजराइल जाने से पहले गुरुवार को वे गुजरात में आयोजित दो बड़े कार्यक्रमों में दिखाई देंगे।

हवाई जहाज में रात बिता कर अगले दिन उसी जोश के साथ काम में लगना नरेंद्र मोदी के लिए अब सामान्य बात हो गई है। यात्रा की चार रातों मे से दो रातें उन्होनें हवाई जहाज में ही काटी है। जबकि पुर्तगाल और नीदरलैंड में उन्होनें रात भी नहीं बिताई।

Latest India News