A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कमांडर्स लेवल की बातचीत के बाद झुका चीन, गलवान की इंच-इंच ज़मीन से पीछे हटेगा ड्रैगन

कमांडर्स लेवल की बातचीत के बाद झुका चीन, गलवान की इंच-इंच ज़मीन से पीछे हटेगा ड्रैगन

कमांडर्स लेवल की बातचीत के बाद चीन झुक गया है। कल की बातचीत में दोनों देशों के बीच तनाव कम करने पर सहमति बनी है और जिन प्वाइंट को लेकर टेंशन है, उनसे दोनों सेनाएं पीछे हटेंगी।

India-China faceoff: Army says military level talks positive and cordial- India TV Hindi Image Source : PTI India-China faceoff: Army says military level talks positive and cordial

नई दिल्ली: कमांडर्स लेवल की बातचीत के बाद चीन झुक गया है। कल की बातचीत में दोनों देशों के बीच तनाव कम करने पर सहमति बनी है और जिन प्वाइंट को लेकर टेंशन है, उनसे दोनों सेनाएं पीछे हटेंगी। चीन के हिस्से में मोल्डो इलाके में दोनों सेनाओं के अधिकारियों के बीच करीब 12 घंटे चली इस बैठक के नतीजे सकारात्मक लग रहे हैं। इस मीटिंग के बाद सेना का बयान आया है।

घटनाक्रम से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय सेना की ओर से कहा गया है कि मीटिंग में कुछ खास प्रभावी नतीजा नहीं निकल सका है, लेकिन ये बैठक सकारात्मक और सौहार्दपूर्ण रही है। इस बातचीत में पूर्वी लद्दाख से सैनिकों को हटाने के लिए तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने पर ध्यान केंद्रित किया गया।

बातचीत के दौरान भारत की ओर से साफ कह दिया गया है कि एलएसी में जैसी स्थिति 5 मई के पहले थी वैसे ही होनी चाहिए।

पूर्वी लद्दाख में चुशुल सेक्टर के चीनी हिस्से में स्थित मोल्डो में सोमवार सुबह करीब 11:30 बजे ये बैठक शुरू हुई थी। इसमें देश के शीर्ष सैन्य नेतृत्व ने पूर्वी लद्दाख में स्थिति की विस्तृत समीक्षा की। मोल्डो में हुई बातचीत में भारतीय पक्ष का नेतृत्व 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने किया, जबकि चीनी पक्ष का नेतृत्व तिब्बत मिलिट्री डिस्ट्रिक्ट के कमांडर कर रहे थे।

Latest India News