A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ आज से चार दिन की बांग्‍लादेश यात्रा पर, ये है कारण

एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ आज से चार दिन की बांग्‍लादेश यात्रा पर, ये है कारण

भारत वायुसेना के एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ जा से बांग्लादेश की यात्रा पर जा रहे हैं। रक्षा मंत्रालय ने धनोआ की यात्रा के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार से शुरू हो रही यात्रा चार दिनों की होगी।

<p><span style="color: #010101; font-family: Roboto,...- India TV Hindi Image Source : PTI Air Chief Marshal Birender Singh Dhanoa

भारत वायुसेना के एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ जा से बांग्‍लादेश की यात्रा पर जा रहे हैं। रक्षा मंत्रालय ने धनोआ की यात्रा के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार से शुरू हो रही यात्रा चार दिनों की होगी। मंत्रालय के मुताबिक धनोआ की यह यात्रा सार्क( दक्षिणी एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन) राष्‍ट्रों के बीच होने वाली द्विपक्षीय सौहार्द कार्यक्रम के तहत हो रही है। 

अपनी इस यात्रा के दौरान, भारतीय वायुसेना प्रमुख बांग्‍लादेश की ऑपरेशनल एवं ट्रेनिंग यूनिट का दौरा करेंगे। इसके साथ ही वे बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से भी मुलाकात करेंगे। 

रक्षा मंत्रालय के अनुसार वायुसेना प्रमुख की यह यह यात्रा रक्षा सहयोग बढ़ाने की दिशा में और गति प्रदान करेगी और अधिक से अधिक संपर्क का मार्ग प्रशस्त करेगी। इसके साथ ही यह दौरा रिश्तों को भी मजबूत करेगा और दो वायु सेनाओं के बीच उत्पादक आदान-प्रदान में सहभागिता को सक्षम करेगा। 

Latest India News