A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश के युवा Twitter, Facebook और TikTok जैसे भारतीय ऐप बनाएं: पीएम मोदी

देश के युवा Twitter, Facebook और TikTok जैसे भारतीय ऐप बनाएं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के युवा आगे आएं और ट्विटर, फेसबुक और टिकटोक जैसे भारतीय ऐप बनाएं।

देश के युवा Twitter, Facebook और TikTok जैसे भारतीय ऐप बनाएं: पीएम मोदी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO देश के युवा Twitter, Facebook और TikTok जैसे भारतीय ऐप बनाएं: पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के युवा आगे आएं और ट्विटर, फेसबुक और टिकटोक जैसे भारतीय ऐप बनाएं। मैं उन्हें ज्वॉइन करूंगा। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत ऐप इन्नोवेशन चैलेंज में ये बातें कही।  प्रधानमंत्री मोदी का बयान ऐसे वक्त में आया है जब सरहद पर चीन के साथ तनातनी के हालात हैं और भारत सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया है। इनमें से कई ऐप्स भारत में काफी लोकप्रिय थे। 

पीएम मोदी ने चीन पर शिकंजा कसने की इसी कड़ी में भारतीय युवाओं से अपील की है वे खुद ट्विटर, फेसबुक और टिकटोक जैसे लोकप्रिय ऐप्स बनाएं। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे युवा आगे आएँ और ट्विटर फ़ेसबुक और टिकटोक जैसे भारतीय app बनायें !!! मैं भी इन्हें join करूँगा ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में एक बहुत ही जीवंत तकनीक और स्टार्ट अप इकोसिस्टम है, जिसने भारत को पूरी दुनिया में गौरवान्वित किा है। युवाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में तकनीकी समाधान प्रदान करने में उत्कृष्टता हासिल की है। कोविड -19 महामारी ने एक बड़ा व्यवधान भी लाया है, ऐसे में हम रोजाना के जीवन में टेक्नोलॉजी का उपयोग ज्यादा कर रहे हैं। आजकल, हम होमग्रोन ऐप्स को नया बनाने, विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए स्टार्ट-अप और टेक इकोसिस्टम के बीच भारी रुचि और उत्साह देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे मामला: भाई के घर खड़ी मिली अंबेसडर कार, नहीं करवाया था रजिस्ट्रेशन

पीएम मोदी ने कहा कि आज, जब पूरा देश आत्मानिर्भर भारत बनाने की दिशा में काम कर रहा है, तो इस प्रयास को गति और दिशा देने का यह अच्छा अवसर है। देश के युवा ऐसे ऐप्स डेवलप करें जो हमारी जरूरत और हमारे बाजार के मुताबिक हो। 

Latest India News