A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सेना और वायुसेना का सिक्किम में जांबाज अभियान, हेलीकॉप्टर चालक दल के सदस्यों को बचाया

सेना और वायुसेना का सिक्किम में जांबाज अभियान, हेलीकॉप्टर चालक दल के सदस्यों को बचाया

वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर को बृहस्पितवार को खराब मौसम के चलते सिक्किम में मुकुटांग के निकट आपात लैंडिंग करनी पड़ी थी।

Army Airforce- India TV Hindi Image Source : TWITTER  सेना और वायुसेना का सिक्किम में जांबाज अभियान, हेलीकॉप्टर चालक दल के सदस्यों को बचाया

नई दिल्ली. सेना और वायुसेना की संयुक्त टीम ने उत्तरी सिक्किम में शुक्रवार को जांबाज अभियान चलाकर 15 हजार 550 फुट की ऊंचाई पर बर्फ से ढके पर्वत पर फंसे एमआई-17 सैन्य हेलीकॉप्टर के चालक दल के छह सदस्यों को बचाने में कामयाबी हासिल की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर को बृहस्पितवार को खराब मौसम के चलते सिक्किम में मुकुटांग के निकट आपात लैंडिंग करनी पड़ी थी।

सेना के एक अधिकारी ने बताया, ''सेना और वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने तालमेल बनाकर सिक्किम में खराब मौसम में कारण 15,500 फुट की ऊंचाई पर फंसे हुए हेलीकॉप्टर चालक दल को बचाने के जांबाज अभियान को अंजाम दिया।'' अधिकारियों ने कहा कि हेलीकॉप्टर के चालक दल के सभी छह सदस्य सुरक्षित हैं। उन्होंने कि हेलीकॉप्टर चातेन से मुकुटांग तक की नियमित उड़ान पर था। घटना में उसे नुकसान हुआ है। 

Latest India News