A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Indian Army ने आदर्श सोसायटी इमारत को कब्जे में लिया

Indian Army ने आदर्श सोसायटी इमारत को कब्जे में लिया

भारतीय सेना ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, विवादास्पद 31 मंजिली आदर्श सोसायटी इमारत को शुक्रवार को अपने कब्जे में ले लिया।

Adarsh Society- India TV Hindi Image Source : PTI Adarsh Society

मुंबई: भारतीय सेना ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, विवादास्पद 31 मंजिली आदर्श सोसायटी इमारत को शुक्रवार को अपने कब्जे में ले लिया। एक अधिकारी ने यहां कहा कि सैन्य अधिकारियों का एक दल बंबई उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार के साथ कोलाबा स्थित इस गगनचुंबी इमारत को आदर्श सोसायटी से अपने कब्जे में लेने और सर्वोच्च न्यायालय में लंबित सोसायटी के मामले के दौरान किसी भी अतिक्रमण या तोड़फोड़ से सुरक्षित करने के लिए इमारत स्थल पहुंचा।

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, "सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि सर्वोच्च न्यायालय में आदर्श सोसायटी की ओर से दायर एक विशेष अनुमति याचिका के निपटारे तक आदर्श सोसायटी इमारत को कब्जे में ले लिया जाए।" बयान में कहा गया, "भारत सरकार की ओर से भारतीय सेना इस इमारत को आदर्श सोसायटी से अपने कब्जे में ले रही है, ताकि इसकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके और इस पर कोई अतिक्रमण न कर पाए।"

पिछले सप्ताह सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को आदेश दिया था कि पांच अगस्त से पहले इमारत को कब्जे में ले लिया जाए, और पूरी प्रक्रिया या तो बंबई उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार की निगरानी में हो या उसके द्वारा नामित किसी व्यक्ति की निगरानी में। सोसायटी को यह भी आदेश दिया गया था कि वह इस इमारत से अब अपने को अलग कर ले और सरकार को इमारत की पूरी जिम्मेदारी सौंप दे।

Latest India News