A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारतीय सेना ने की 1972 की जंग में मारे गए PAK मेजर की कब्र की मरम्मत

भारतीय सेना ने की 1972 की जंग में मारे गए PAK मेजर की कब्र की मरम्मत

भारतीय सेना ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में मौजूद एक पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी की कब्र की मरम्मत कर दी।

<p>भारतीय सेना ने की 1972...- India TV Hindi Image Source : TWITTER भारतीय सेना ने की 1972 की जंग में मारे गए PAK अधिकारी की कब्र की मरम्मत

श्रीनगर: भारतीय सेना ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में मौजूद एक पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी की कब्र की मरम्मत कर दी। श्रीनगर की चिनार कमान ने कब्र की तस्वीर ट्विटर पर साझा की जिसमें लिखा है, ‘‘सितार-ए-जुर्रत मेजर मोहम्मद शबीर खान की याद में, जिनका इंतकाल पांच मई 1972, हिजरी संवत 1630 में नौ सिख की जवाबी कार्रवाई में हुआ।’’ सेना ने कहा कि शहीद सैनिक चाहे वह किसी भी देश का हो, मौत के बाद सम्मान और आदर का हकदार है और भारतीय सेना इस विश्वास के साथ खड़ी है। यह भारतीय सेना द्वारा दुनिया को संदेश है।

सेना ने जिस कब्र की मरम्मत कराई है, वह पाकिस्तान के मेजर मोहम्मद शबीर खान की है। शबीर थान 05 मई 1972 को नियंत्रण रेखा के पास हुए एक संघर्ष के दौरान मारे गए थे। शबीर खान को इसके बाद भारतीय जमीन पर सुपुर्द-ए-खाक किया गया था। इसे भी भारतीय सेना ने पूरे सम्मान के साथ पूरा कराया था।

शबीर खान की कब्र बीते दिनों जर्जर हालत में दिख रही थी। इसका संज्ञान लेते हुए भारतीय सेना ने इसकी मरम्मत कराई। 

Latest India News