A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दुबई के जेल से जिस भारतीय को छुड़ाने के लिए सुषमा स्वराज ने की थी पहल, भारत लौटकर पूर्व विदेशमंत्री को कर रहा याद

दुबई के जेल से जिस भारतीय को छुड़ाने के लिए सुषमा स्वराज ने की थी पहल, भारत लौटकर पूर्व विदेशमंत्री को कर रहा याद

दुबई में एक झूठे केस में फंसाए गए एक लड़के की सकुशल वतन वापसी हो गई है। दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री एस जयशंकर आदि का अभिनंदन करते हुए कहा कि मुझे यकीन है कि माँ सुषमा स्वराज आज बहुत खुश हैं!

दुबई के जेल से जिस भारतीय को छुड़ाने के लिए सुषमा स्वराज ने की थी पहल, भारत लौटकर पूर्व विदेशमंत्री - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@RAJIVBABBARBJP दुबई के जेल से जिस भारतीय को छुड़ाने के लिए सुषमा स्वराज ने की थी पहल, भारत लौटकर पूर्व विदेशमंत्री को कर रहा याद

नई दिल्ली। दुबई में एक झूठे केस में फंसाए गए एक लड़के की सकुशल वतन वापसी हो गई है। दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री एस जयशंकर आदि का अभिनंदन करते हुए कहा कि मुझे यकीन है कि माँ सुषमा स्वराज आज बहुत खुश हैं! दरअसल, भाजपा उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने ट्वीट कर कहा कि असंभव काम सिर्फ मोदी सरकार में ही होते हैं। दुबई में काम करने वाले करन नाम के लड़के को एक गलत केस में फंसा दिया गया। बता दें कि, जब सुषमा स्वराज विदेश मंत्री थीं तब दुबई में काम करने वाले करन को झूठे केस में फंसा कर 26 साल की सजा हो गई थी इसके बाद भारतीय एबेंसी ने पूरी मदद की और आज करन अपने घर आ गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

भारतीय नागरिक होने के नाते उसने गुहार लगाई तब राजीव बब्बर, तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पास उनके परिवार को लेकर गए। फिर भारतीय एंबेसी ने उसका केस लड़ा, लोअर कोर्ट ने उसे वहां 26 साल की सजा दे दी थी उसकी उम्र 25 साल थी। पैरेंट्स के लिए ये इतनी बड़ी सजा हो गई थी कि उनका यहां हिंदुस्तान में जीना मुश्किल था। तब राजीव बब्बर ने तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी को जानकारी दी इसके बाद सुषमा स्वराज के कहने पर एबेंसी ने एप्लीकेशन मूव की फिर वहां एंबेसी ने लगातार 5 साल उसकी लड़ाई लड़ी उस लड़ाई को लड़ते हुए वहां भारत सरकार के वकीलों ने परिवार से किसी तरह की कोई फीस नहीं ली। आज वो लड़का करन वापस आ गया है। 

जानिए स्वदेश वापसी के बाद करन ने क्या कहा

स्वदेश वापसी के बाद करन ने कहा कि दुबई में मेरा बहुत अच्छा जॉब था। किसी वजह से दूसरे व्यक्ति के कारण मुझे केस में फंसा दिया गया और 26 साल की सजा हो गई थी बहुत मुश्किल था मेरे और मेरे परिवार के लिए उस टाइम स्ट्रगल करना उस टाइम पे राजीव सर ने मेरी बहुत मदद की उन्होने पूरी एप्लीकेशन वगैरह फॉरवर्ड की, वहां की एंबेसी को सुषमा स्वराज के जरिए। आज मैं उनका और उनकी फैमिली का बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं। साथ ही आज मैं मोदी सर का भी धन्यवाद करना चाहता हूं। करण ने सभी का धन्यवाद किया। 

बता दें कि, सुषमा स्वराज ने विदेश मंत्री रहते हुए विदेश में फंसे लोगों की काफ़ी बार मदद की। इसमें भारत आने या भारत से जाने के लिए वीज़ा न मिलने जैसी दिक़्क़तों का ट्विटर पर समाधान देना भी शामिल है।

Latest India News